icon

NZ vs SA: केन विलियमसन को फिर लगी गेंद, पूर्व कप्तान ने गुस्से में ये क्या कर दिया, कैमरे में कैद हुआ सबकुछ, VIDEO

Kane Williamson: केन विलियमसन का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें उनकी टांग पर जैसी ही गेंद लगती है वो अलग तरह का इशारा करते हैं. विलियमसन का ये इशारा कैमरे में कैद हो गया.

केन विलियमसन
authorNeeraj Singh
Tue, 06 Feb 02:11 PM

Kane Williamson: न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) को बेहद शांत क्रिकेटर माना जाता है. विलियमसन को कभी मैदान पर गुस्सा करते हुए नहीं देखा गया है. पिछले कुछ समय से विलियमसन की किस्मत अच्छी नहीं थी और वो लगातार चोटिल हो रहे थे. फिलहाल ये बल्लेबाज टेस्ट क्रिकेट पर राज कर रहा है और लगातार रन बना रहा है. विलियमसन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट की दोनों पारियों में शतक ठोक नया रिकॉर्ड बना दिया है. विलियमसन अब न्यूजीलैंड की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में ऐसा करने वाले 5वें बल्लेबाज बन गए हैं. लेकिन इन सबके बीच विलियमसन का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है.

 

बाल बाल बचे विलियमसन


मैच से पहले मैदान पर विलियमसन स्ट्रेचिंग कर रहे थे. इस दौरान वो काफी व्यस्त थे. तभी एक गेंद आकर उनके घुटने पर लग गई. ये गेंद उनकी बाईं टांग पर लगी. चोट से लगातार जूझने वाले विलियमसन ये देख हैरान रह गए और उन्हें समझ नहीं आया कि ये कैसे हुआ. विलियमसन ने इसके बाद अपना मिडिल फिंगर दिखाया जो कैमरे में कैद हो गया. फैंस अब इस वीडियो पर अपना रिएक्शन दे रहे हैं और ये कह रहे हैं कि शांत रहने वाले विलियमसन का ये अलग रूप है.

 

 

दो पारियों में दो शतक


विलियमसन टेस्ट क्रिकेट में नंबर 1 बल्लेबाज हैं. उनके अलावा न्यूजीलैंड के 4 और बल्लेबाज भी टेस्ट की दोनों पारियों में शतक ठोक चुके हैं.  ग्लेन टर्नर न्यूजीलैंड के पहले बल्लेबाज हैं जिन्होंने टीम के लिए दोनों पारियों में पहली बार शतक ठोका था. इस बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्राइस्टचर्च में मार्च 1974 में पहली पारी में 101 और दूसरी पारी में नाबाद 110 रन बनाए थे. इसके बाद गॉफ हावर्थ, एंड्र्यू जोन्स, पीटर फुलटन का नाम शामिल है.

 

न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी


मैच की बात करें तो विलियमसन ने टेस्ट क्रिकेट करियर में अपना 31वां शतक पूरा कर लिया है. केन विलियमसन के शतक और रचिन रवींद्र के दोहरे शतक की बदौलत न्यूजीलैंड ने पहली पारी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 511 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. साउथ अफ्रीका की तरफ से गेंदबाजी में सिर्फ नील ब्रैंड ही चले और इस गेंदबाज ने अकेले 6 विकेट लिए. न्यूजीलैंड के बड़े स्कोर के जवाब में साउथ अफ्रीका की पूरी टीम 162 रन पर ढेर हो गई. कीवी गेंदबाजों ने अफ्रीकी टीम को क्रीज पर जमने का मौका नहीं दिया. इसमें मैट हेनरी ने 3 विकेट, काइल जैमीसन ने 2 विकेट, मिचेल सैंटनर ने 3 विकेट और रचिन रवींद्र ने 2 विकेट लिए. दूसरी पारी में न्यूजीलैंड की टीम ने 528 रन की लीड हासिल कर ली है और टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 179 रन बना लिए हैं. रचिन रवींद्र 12 रन बनाकर आउट हो चुके हैं.

 

ये भी पढ़ें:

NZ vs SA: केन विलियमसन ने 31वें टेस्ट शतक से रचा इतिहास, दोनों पारियों में पहली बार लगाई सेंचुरी, 10 पारियों में छठा सैकड़ा ठोक साउथ अफ्रीका को हार की ओर धकेला

AUS vs NZ: इस खिलाड़ी की कप्तानी में खेलेंगे पैट कमिंस, न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, सीनियर्स की हुई वापसी

U-19 World Cup: पहले सेमीफाइनल में भारत और साउथ अफ्रीका की जंग, जानें कब- कहां और किस चैनल पर देख सकेंगे लाइव मैच

लोकप्रिय पोस्ट