icon

टीम इंडिया के खिलाफ सेमीफाइनल मैच सुनते ही घबराए न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन, कहा - उनके घर में अब...

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में श्रीलंका पर पांच विकेट की जीत के बाद न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के कप्तान केन विलियमसन किस बात से घबरा गए.

रोहित शर्मा और केन विलियमसन
authorSportsTak
Thu, 09 Nov 08:53 PM

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में न्यूजीलैंड की टीम ने अपने अंतिम लीग स्टेज मुकाबले में जैसे ही श्रीलंका को 160 गेंद पहले पांच विकेट से हराया. ठीक उसी समय न्यूजीलैंड के सेमीफाइनल में जाने की राह आसान हो गई. जबकि पाकिस्तान की टीम के लिए अब सेमीफाइनल के दरवाजे लगभग बंद हो चुके हैं. इस तरह श्रीलंका पर जीत के साथ ही न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को जैसे ही पता चला कि उनका मुकाबला भारत से हो सकता है तो वह काफी घबरा गए और बड़ी बात कह डाली.

 

केन विलियमसन ने क्या कहा ?


श्रीलंका पर जीत और अब भारत के खिलाफ सेमीफाइनल को लेकर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि सेमीफाइनल मैच खेलना काफी अच्छा होता है. लेकिन घरेलू टीम के खिलाफ खेलना थोड़ा ज्यादा चैलेंजिंग होने वाला है.

 

 

वहीं श्रीलंका के खिलाफ 10 ओवर के स्पेल में 37 रन देकर तीन विकेट चटकाने के चलते ट्रेंट बोल्ट को प्लेयर ऑफ़ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया. अब न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल में जगह बनाती है तो उसका सामना भारत से होगा. इस मैच के लिए बोल्ट ने कहा कि अब तो समय बतायेगा कि क्या होगा. मुझे पूरा यकीन है कि अगला मैच काफी बड़ा होगा. 

 

श्रीलंका के खिलाफ मैच की बात करने तो 

 


सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड की सीट पक्की! 


श्रीलंका के खिलाफ मैच की बात करें तो उनकी बैटिंग सही नहीं रही और सिर्फ कुसल परेरा ही कीवी गेंदबाजों का सामना कर सके. परेरा ने 28 गेंदों में 9 चौके और दो छक्के से 51 रन की पारी खेली. जबकि 10वें विकेट के लिए महीश तीक्षणा (38) और  दिलशान मदुशंका (19) के बीच 43 रनों की साझेदारी हुई. जिससे श्रीलंका ने 46.4 ओवरों में 171 रन बनाए. इसके जवाब में न्यूजीलैंड ने तेजी से रन बनाते हुए 23.2 ओवर में ही 5 विकेट नुकसान पर 172 रन बनाकार 5 विकेट से मैच को 160 गेंद पहले ही अपने नाम कर डाला. इस जीत से न्यूजीलैंड की टीम ने 9 मैचों में 5 जीत से 10 अंकों के साथ अपने नेट रन रेट 0.743 का करके सेमीफाइनल में लगभग जगह पक्की कर डाली है. वहीं पाकिस्तान को अब इंग्लैंड के सामने अगर बाद में बैटिंग करनी पड़ी तो 16 गेंद में मैच जीतना होगा जबकि पहले बैटिंग करते हुए 287 रनों से जीत दर्ज करनी होगी. क्योंकि पाकिस्तान का नेट रन रेट 0.036 न्यूजीलैंड से काफी कम है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

World Cup : न्यूजीलैंड की जीत से पाकिस्तान सेमीफाइनल से बाहर! अब कुदरत का निजाम भी शायद नहीं आएगा काम, जानें कैसा है ये समीकरण?

'भारत में कोई आजादी नहीं है', पाकिस्तान टीम की मेहमाननवाजी पर अब्दुल रज्जाक ने क्यों कहा ऐसा?

पाकिस्तान के बाबर आजम को पछाड़ नंबर वन बने शुभमन गिल को मलाल, कहा - 'मेरा काम अभी पूरा नहीं हुआ'

लोकप्रिय पोस्ट