icon

BAN vs NZ : केन विलियमसन ने शतक जड़कर बांग्लादेश को खदेड़ा, 32 साल बाद हुआ ये करिश्मा

बांग्लादेश दौरे (New Zealand tour of Bangladesh) पर न्यूजीलैंड के केन विलियमसन (Kane Williamson) ने 29व्वान टेस्ट शतक जड़कर इतिहास जड़ डाला.

केन विलियमसन
authorSportsTak
Wed, 29 Nov 06:51 PM

न्यूजीलैंड की टीम इन दिनों बांग्लादेश दौरे (New Zealand tour of Bangladesh) पर पहला टेस्ट मैच खेल रही है. जिसमें न्यूजींलैंड के भरोसेमंद बल्लेबाज केन विलियमसन ने शानदार शतक जड़ डाला. बांग्लादेश के घरेलू मैदान सिलहट में जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन विलियमसन ने 205 गेंदों में 11 चौके से 104 रनों की पारी खेली और इस दौरान टेस्ट करियर का 29वां शतक जड़ते हुए विराट कोहली व डॉन ब्रैडमैन की बराबरी कर डाली. जबकि न्यूजीलैंड के क्रिकेट इतिहास में 32 साल बाद एक बड़ा करिश्मा भी हुआ.

 

विलियमसन का रिकॉर्ड शतक 


बांग्लादेश ने पहली पारी में 310 रन बनाए थे. इसके जवाब में न्यूजीलैंड के एक समय 175  रन पर पांच विकेट गिर चुके थे. तभी क्रीज पर रहने वाले केन विलियमसन ने न सिर्फ एक छोर संभाला बल्कि टीम को संकट से भी उबारा. न्यूजीलैंड के बाकी बल्लेबाज जहां बांग्लादेशी गेंदबाजों के सामने संघर्ष कर रहे थे. वहीं विलियमसन ने मोर्चा संभाला और शानदार शतकीय पारी खेलते हुए 205 गेंदों में 11 चौके से 104 रन बनाए. अब टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक शतक जड़ने के मामले में उन्होंने विराट कोहली (29 टेस्ट शतक) और डॉन ब्रैडमैन (29 टेस्ट शतक) की बराबरी कर डाली. जबकि न्यूजीलैंड के क्रिकेट इतिहास में 32 साल बाद ऐसा पहली बार हुआ कि जब टेस्ट क्रिकेट की लगातार तीन पारियों में किसी बल्लेबाज ने तीन शतक जड़ डाले. पिछली 5 टेस्ट पारियों में विलियमसन का ये चौथा टेस्ट शतक है.

 

 

बांग्लादेश से सिर्फ 44 रन पीछे न्यूजीलैंड 


वहीं विलियमसन के शतक और इसके बाद डैरिल मिचेल (41) व ग्लेन फिलिप्स (42) की पारियों से न्यूजीलैंड ने दूसरे दिन के अंत तक 8 विकेट पर 266 रन बना डाले थे. उनकी टीम अभी भी बांग्लादेश से पहली पारी के आधार पर 44 रन पीछे है. अब न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी में पूर बढ़त उतारकर मैच की फिर से बराबरी की दहलीज पर लाना चाहेगी. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs SA: साउथ अफ्रीका दौरे के लिए 24 घंटे में टीम इंडिया का ऐलान संभव, ये दिग्गज नहीं आएंगे नजर!

बड़ी खबर: राहुल द्रविड़ बने रहेंगे टीम इंडिया के हेड कोच, BCCI ने किया ऐलान, सपोर्ट स्टाफ में भी नहीं होगा कोई बदलाव
राहुल द्रविड़ को ही कोच पद पर देखना चाहता है BCCI, टी20 फॉर्मेट के लिए इस पूर्व खिलाड़ी से भी की बात, क्रिकेटर ने कर दिया मना

लोकप्रिय पोस्ट