icon

'टशनबाजी कम करो', जिसने बाबर आजम की सेना के लिए 7वें नंबर पर उतर उड़ाए 6 छक्के-8 चौके, ठोके 87 रन, उसे पड़ी झाड़

PSL 2024: कामरान अकमल ने पेशावर जल्मी और इस्लामाबाद यूनाइटेड मैच के बाद आमिर जमाल को फटकार लगाई. जानिए ऐसा क्यों हुआ और उन्होंने क्या कह दिया.

आमिर जमाल PSL 2024 में पेशावर जल्मी के लिए खेलते हैं.
authorShakti Shekhawat
Tue, 05 Mar 02:41 PM

पाकिस्तान सुपर लीग 2024 के 20वें मुकाबले में इस्लामाबाद यूनाइटेड ने पेशावर जल्मी को रावलपिंडी में खेले गए मुकाबले में 29 रन से मात दी. कप्तान शादाब खान के ऑलराउंड खेल (80 रन और तीन विकेट) के दम पर इस्लामाबाद को जीत मिली. उसने पहले खेलते हुए चार विकेट पर 196 रन बनाए. फिर बाबर आजम की कप्तानी वाली पेशावर को नौ विकेट पर 167 के स्कोर पर रोक दिया. पेशावर के इतना करीब पहुंचने में आमिर जमाल की बड़ी भूमिका रही जिन्होंने सातवें नंबर पर उतरकर छह चौके और आठ चौके लगाकर 87 रन बनाए. लेकिन वे टीम को जीत नहीं दिला सके. पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर कामरान अकमल ने हालांकि मैच के बाद जमाल को लताड़ लगा दी और टशनबाजी कम करने की सलाह दी.

 

अकमल मैच के दौरान जमाल के रवैये से खफा दिखे. उन्होंने एक टीवी शो में कहा कि आमिर जमाल ने 87 रन बनाए हैं. लेकिन बॉलिंग में भी ऐसी परफॉर्मेंस आ जाए तो और अच्छा होगा. जरा टशनबाजी छोड़कर क्रिकेट की तरफ फोकस करें तो मेरे ख्याल से पाकिस्तान क्रिकेट और उसके लिए भी अच्छा होगा. जमाल ने इस्लामाबाद के खिलाफ मुकाबले में बैटिंग में धमाल मचाया लेकिन बॉलिंग में उनकी पिटाई हुई. उन्होंने तीन ओवर में 35 रन खर्च किए. उनके ओवर्स में एक चौका और चार छक्के लगे.

 

 

कामरान ने आमिर को लगाई फटकार

 

कामरान ने बाद में आमिर के फिफ्टी लगाने के बाद मनाए गए जश्न और आउट होने के बाद किए गए बर्ताव पर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा,

 

आप आउट हुए हैं तो अफसोस करें. उन्होंने ग्लव्ज उतारे हैं, गले मिलकर जा रहे हैं. क्या ईद थी जो मिलकर गए हैं? लड़कों को प्रोफेशनलिज्म दिखाएं कि नहीं यार अफसोस है. वो तो ऐसे फ्रेंडली हैं... मुझे लगता है उन्हें हारने की फिक्र नहीं है. मुझे तो इस एटीट्यूड से दुख हुआ. ग्राउंड पर ऐसे होना नहीं चाहिए.

 

 

आमिर ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मचाया था धमाल

 

आमिर जमाल ने दिसंबर 2023 में ऑस्ट्रेलिया दौरे से टेस्ट करियर का आगाज किया. उन्होंने इस दौरे पर जबरदस्त खेल दिखाते हुए सबका ध्यान खींचा था. कई मौकों पर वे टीम को जीत की राह पर ले गए थे. उन्होंने तीन टेस्ट में 18 विकेट लिए थे और 143 रन बनाए थे. 

 

ये भी पढे़ं

R Ashwin 100th Test: आर अश्विन का 100वें टेस्ट से पहले धमाकेदार खुलासा, बताया- टीम से होने वाली थी छुट्टी लेकिन...

पाकिस्तानी खिलाड़ी की परदेस में घटिया करतूत, ओलिंपिक कोटा लेने गया मगर महिला बॉक्सर के पर्स से पैसे चोरी कर फरार
DRS पर अब नया बवाल, लेग स्पिन बॉल को गुगली बताकर दिया आउट, चीख पड़ी कप्तान, कोच ने भी उठाए सवाल, देखिए Video

लोकप्रिय पोस्ट