icon

Ashes 2023: 'इस अंग्रेज खिलाड़ी को शांत रखोगे तो आसानी से एशेज जीत जाओगे', जस्टिन लैंगर की कंगारुओं को बड़ी नसीहत

जस्टिन लैंगर ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को बेन स्टोक्स को लेकर अहम नसीहत दी है और कहा है कि, उन्हें सीरीज जीतनी है तो इस खिलाड़ी को हर हाल में रोकना होगा.

ashes 2023: 'इस अंग्रेज खिलाड़ी को शांत रखोगे तो आसानी से एशेज जीत जाओगे', जस्टिन लैंगर की कंगारुओं को बड़ी नसीहत
authorSportsTak
Wed, 14 Jun 12:19 PM

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच 16 जून से एशेज 2023 (Ashes 2023) की शुरुआत होने वाली है. इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स इस सीरीज को लेकर काफी ज्यादा उत्साहित हैं. वहीं पैट कमिंस एंड कंपनी भारत को wtc फाइनल में मात देने के बाद आत्मविश्वास से लैस नजर आ रही है. कंगारू यहां बेन स्टोक्स को टारगेट लेकर चल रहे हैं क्योंकि उन्हें पता है कि ये एक खिलाड़ी पूरा गेम बदल सकता है.

 

स्टोक्स को रोको और सीरीज जीतो

 

ऐसे में इन सबके बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व हेड कोच जस्टिन लैंगर ने बेन स्टोक्स को लेकर कंगारुओं को नसीहत दी है. लैंगर ने कहा कि, अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम बेन स्टोक्स को गेंदबाजी और बल्लेबाजी में शांत करवा देती है तो वो आसानी से एशेज सीरीज पर कब्जा जमा सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ स्टोक्स का रिकॉर्ड शानदार रहा है. अब तक इस बल्लेबाज ने 19 टेस्ट मैचों में कुल 3 शतक और 6 अर्धशतक लगाए हैं. इंग्लैंड के कप्तान के नाम कुल 38 विकेट भी हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो बार 5 विकेट हॉल भी लिया है.

 

हेडिंग्ले के मैदान पर स्टोक्स ने 135 रन की नाबाद पारी खेली थी और इंग्लैंड को ऐतिहासिक जीत दिलाई थी. ऐसे में ये जीत वर्तमान में आज भी फैंस के दिलों में जिंदा है. लैंगर ने कहा कि, हर हाल में ऑस्ट्रेलिया को स्टोक्स को शांत करवाना होगा.

 

दोनों कप्तानों के बीच की है टक्कर

 

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के साथ बातचीत में पूर्व कोच ने कहा कि, ये सीरीज टीम के साथ दो कप्तानों की भी टक्कर है. ऐसे में अगर आप स्टोक्स को रोक दोगे तो इसका पूरे टीम पर असर पड़ेगा. लैंगर ने कहा कि, स्टोक्स इंग्लिश अटैक को बैलेंस रखते हैं. उन्हें आपको रन और विकेटों के मामले में मैच से दूर रखना होगा. और अगर इंग्लैंड पैट कमिंस के साथ ऐसा करती है तो ठीक यही हाल ऑस्ट्रेलिया का भी हो सकता है. ऐसे में दोनों ही कप्तान अपनी अपनी टीम के लिए बेहद अहम हैं और दोनों कभी भी पूरा खेल पलट सकते हैं.

 

ये भी पढ़ें:

The Ashes Series 2023: इंग्लैंड- ऑस्ट्रेलिया के बीच कड़ी टक्कर का क्या है पूरा शेड्यूल, भारत में कहां देख पाएंगे मैच, जानिए सबकुछ

कोहली के बाद टेस्ट टीम की कप्तानी नहीं करना चाहते थे रोहित शर्मा, गांगुली और जय शाह को आना पड़ा था बीच में: रिपोर्ट

 

लोकप्रिय पोस्ट