icon

लखनऊ सुपर जायंट्स का हेड कोच बन सकता है ऑस्ट्रेलिया का दिग्गज ये ओपनर, गौतम गंभीर के साथ करेगा काम

लखनऊ सुपर जायंट्स ने दोनों सीजन कमाल का प्रदर्शन किया. ऐसे में अब ये फ्रेंचाइज ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज को अपना हेड कोच बना सकती है.

लखनऊ सुपर जायंट्स का हेड कोच बन सकता है ऑस्ट्रेलिया का दिग्गज ये ओपनर, गौतम गंभीर के साथ करेगा काम
authorSportsTak
Mon, 10 Jul 08:04 PM

लखनऊ सुपर जायंट्स अपने कोचिंग स्टाफ में बड़ा बदलाव करने जा रही है. रिपोर्ट के अनुसार कहा जा रहा है कि, जस्टिन लैंगर लखनऊ के नए हेड कोच बन सकते हैं. क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार लैंगर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच बातचीत जारी है. अगर ऐसा हुआ तो एंडी फ्लावर का कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो सकता है. अगर सबकुछ ठीक रहा तो लैंगर अगले साल आईपीएल में अपना कोचिंग डेब्यू कर सकते हैं.

 

IPL में हो सकती है लैंगर की एंट्री


लैंगर आईपीएल के साथ जुड़ चुके हैं. साल 2008 में वो राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा बने थे लेकिन सीजन की शुरुआत में उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया था. लैंगर इंटरनेशनल और फ्रेंचाइल लेवल पर कमाल के कोच हैं. वो बिग बैश लीग में पर्थ स्कॉर्चर्स को कोचिंग दे चुके हैं. वहीं साल 2021 में लैंगर की कोचिंग में ही ऑस्ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्ड कप पर कब्जा किया था. हालांकि साल 2022 में उन्होंने अपना पद छोड़ दिया.

 

गंभीर भी ले चुके हैं लैंगर की मदद


अगर लैंगर लखनऊ की टीम में शामिल होते हैं तो उन्हें टीम के मेंटोर गौतम गंभीर, मोर्ने मॉर्कल, विजय दहिया और जोंटी रोड्स के साथ काम करना होगा. बता दें कि टीम इंडिया में वापसी को लेकर एक समय गंभीर लैंगर की भी मदद ले चुके हैं. इसके बाद गंभीर ने साल 2016 में भारतीय टेस्ट टीम में वापसी की थी.

 

लखनऊ की बात करें तो केएल राहुल की टीम ने अब तक दोनों सीजन में कमाल का प्रदर्शन किया है. आईपीएल 2022 में टीम दूसरे राउंड तक पहुंची थी. लेकिन एलिमिनेटर में टीम को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने हरा दिया था. साल 2023 में लखनऊ को मुंबई इंडियंस के हाथों एलिमिनेटर में हार का सामना करना पड़ा था. टीम ने आधे मैच राहुल की कप्तानी और आधे क्रुणाल पंड्या की कप्तानी में खेले थे. राहुल एशिया कप 2023 में वापसी कर सकते हैं. वो बीच आईपीएल में ही चोट के चलते बाहर हो गए थे.

 

ये भी पढ़ें:

पहले पिता ने दी थी टक्कर, अब बेटा भी करेगा वार, सचिन के बाद इस रिकॉर्ड पर नाम दर्ज करने वाले दूसरे क्रिकेटर बनेंगे विराट कोहली

हरभजन सिंह ने किया रोहित शर्मा का सपोर्ट, पूर्व क्रिकेटर्स और कमेंटेटर्स पर साधा निशाना, कहा- वो अकेले तुम्हें आगे नहीं ले जा सकता

 

लोकप्रिय पोस्ट