icon

IND vs AUS: जॉश इंग्लिस ने पहली बार ठोका इंटरनेशनल शतक, 50 गेंद में मचाया आतंक, भारत के खिलाफ बनाया शानदार रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया के जॉश इंग्लिस भारत के खिलाफ दूसरा सबसे तेज टी20 शतक लगाने वाले बल्लेबाज बने. उन्होंने एविन लुईस और राइली रुसो का रिकॉर्ड तोड़ा.

जॉश इंग्लिस ने ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20 में संयुक्त रूप से सबसे तेज शतक बनाया.
authorShakti Shekhawat
Thu, 23 Nov 08:32 PM

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज जॉश इंग्लिस ने भारत के खिलाफ पांच टी20 की सीरीज के पहले मुकाबले में शतक ठोक दिया. उन्होंने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टी20 मैच में 47 गेंद में यह कमाल किया. वे 50 गेंद में 11 चौकों व आठ छक्कों की मदद से 110 रन की पारी खेलकर आउट हुए. यह इंग्लिस के करियर का पहला इंटरनेशनल शतक है. वे पांचवे ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी हैं जिन्होंने टी20 इंटरनेशनल में शतक बनाया.  साथ ही भारत के खिलाफ दूसरा सबसे तेज टी20 शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया. उन्होंने वेस्ट इंडीज के एविन लुईस और साउथ अफ्रीका के राइली रुसो के 48 गेंद के रिकॉर्ड को पीछे किया. उनसे आगे डेविड मिलर हैं जिन्होंने 46 गेंद में शतक लगा रखा है. इंग्लिस ऑस्ट्रेलिया की ओर से टी20 में संयुक्त रूप से सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज बने. उन्होंने एरॉन फिंच की बराबरी की.

 

इंग्लिस ने विशाखापटनम के मैदान में तीसरे नंबर पर उतरकर उन्होंने धुंआधार खेल दिखाया और भारतीय गेंदबाजों को जमकर कूटा. उन्होंने सबसे ज्यादा छह छक्के रवि बिश्नोई को लगाए. इसके अलावा प्रसिद्ध कृष्णा और अर्शदीप सिंह की भी उन्होंने काफी पिटाई की. उन्होंने 29 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. दूसरे विकेट के लिए स्टीव स्मिथ के साथ उन्होंने 130 रन की साझेदारी की. इससे ऑस्ट्रेलियाई टीम 16वें ओवर में ही 151 रन तक पहुंच गई. इस मैच से पहले इंग्लिश का टी20 इंटरनेशनल में 48 रन सर्वोच्च स्कोर था. इन्होंने इसे शानदार अंदाज में पार किया और 100 रन के आगे चले गए.

 

स्मिथ ने बनाया अर्धशतक

 

ऑस्ट्रेलियाई पारी में कुल नौ छक्के लगे और इनमें से आठ अकेले इंग्लिस ने लगाए. उनके अलावा स्टीव स्मिथ ने 52 रन की पारी खेली. इससे ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट पर 208 रन का स्कोर बनाया. स्मिथ की पारी में आठ चौके शामिल रहे. भारत की ओर से प्रसिद्ध और बिश्नोई को एक-एक विकेट मिला. हालांकि मुकेश कुमार सबसे इकनॉमिकल गेंदबाज रहे जिन्होंने चार ओवर में केवल 29 रन खर्च किए. 

 

ये भी पढ़ें

World Cup Final की हार से उबर नहीं पा रहे भारतीय क्रिकेटर, कुलदीप, राहुल और सिराज ने ऐसे जाहिर किया दर्द
'मेरी कुर्सी हिला...', मोहम्मद शमी ने बताया कैसे यूपी टीम में नहीं मिली जगह, फिर भाई ने सेलेक्टर को दिया करारा जवाब

लोकप्रिय पोस्ट