icon

IND vs ENG : सेमीफाइनल में भारत से हारने के बाद जोस बटलर का टूटा दिल, इंग्लैंड के कप्तान ने कहा- मुझे बाद में समझ आया कि...

गयाना में खेले गए मुकाबले में भारत ने 171 रन का स्कोर बनाया और फिर इंग्लिश टीम को 103 रन पर समेट दिया. इससे भारत ने दो साल पहले सेमीफाइनल में मिली हार का बदला लिया.

जॉस बटलर 2019 के बाद से इंग्लैंड के कप्तान हैं.
authorShakti Shekhawat
Fri, 28 Jun 02:00 AM

Jos Buttler IND vs ENG: डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल से बाहर हो गया. भारतीय टीम ने दो साल पुरानी हार का बदला चुकाते हुए 68 रन से मैच जीता और फाइनल का टिकट कटाया. गयाना में खेले गए मुकाबले में भारत ने 171 रन का स्कोर बनाया और फिर इंग्लिश टीम को 103 रन पर समेट दिया. दो साल पहले 2022 में इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से शिकस्त दी थी. लगातार दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंचने का मौका हाथ से निकलने के बाद जॉस बटलर ने माना कि उनसे बॉलिंग के दौरान एक गलती हो गई थी. उन्होंने कहा कि जिस तरह की पिच थी उससे उन्हें मोईन अली से बॉलिंग करानी चाहिए थी.

 

गयाना की पिच से स्पिनर्स को काफी मदद मिली. इंग्लैंड की तरफ से आदिल रशीद ने एक विकेट लिया जबकि भारत की तरफ से अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने तीन-तीन विकेट लिए. इससे रन बनाना बहुत मुश्किल साबित हुआ. बटलर ने पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में कहा,

 

बाद में अहसास हुआ कि जिस तरह से स्पिन को मदद मिल रही थी उससे मोईन से बॉलिंग करा लेनी चाहिए थी. उन्होंने औसत से ऊपर का स्कोर बनाया और यह हमेशा से मुश्किल लक्ष्य था. टूर्नामेंट के दौरान सभी ने सहयोग दिया जिस पर गर्व है.

 

बटलर ने पहले बॉलिंग का किया बचाव

 

बटलर ने माना कि भारत की टीम ने उन्हें टिकने नहीं दिया. उन्होंने पूरी तरह से उन्हें खेल से बाहर कर दिया. इंग्लिश कप्तान ने साथ ही कहा कि यह पिच चुनौती भरी थी और इस पर 20-25 रन ज्यादा दे दिए गए. भारत इस जीत का हकदार था. इंग्लैंड के कप्तान ने हालांकि टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने पर कहा कि वह बारिश को देखते हुए सही फैसला था. पिच में ज्यादा बदलाव नहीं हुआ लेकिन भारत ने बॉलिंग अच्छी की. उनके पास जबरदस्त बॉलर्स हैं.

 

ये भी पढे़ं

IND vs ENG: रोहित शर्मा ने भारत को फाइनल में पहुंचाकर किया कमाल, एमएस धोनी के इस महारिकॉर्ड की कर ली बराबरी

IND vs ENG, Virat Kohli : विराट कोहली की खराब फॉर्म पर रवि शास्त्री ने दिया विस्फोटक बयान, कहा - उसका गेम...

Virat Kohli Video: विराट सस्ते में आउट होकर उदास बैठे तो राहुल द्रविड़ ने दिया सहारा, दर्द में डूबे कोहली को ऐसे संभाला

लोकप्रिय पोस्ट