icon

ILT20: आखिरी 6 गेंदों में 3 चौकों-दो छक्कों से उड़ाए 24 रन फिर भी हारी मुंबई इंडियंस की सेना, अदाणी की टीम ने लगाई जीत की हैट्रिक

ILT20 2024: गल्फ जायंट्स ने जीत की हैट्रिक लगाते हुए एमआई एमिरेट्स को रोमांचक मुकाबले में 5 रन से हराया. इससे वह प्लेऑफ में पहुंचने के करीब पहुंच गया.

गल्फ जायंट्स ILT20 2024 पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर आ गए.
authorShakti Shekhawat
Fri, 09 Feb 08:25 AM

ILT20 2024: गल्फ जायंट्स ने इंटरनेशनल लीग टी20 2024 में जीत की हैट्रिक लगाते हुए 26वें मुकाबले में एमआई एमिरेट्स को पांच रन से हरा दिया. दुबई में खेले गए मुकाबले में एमिरेट्स को जीत के लिए 159 रन का लक्ष्य मिला था लेकिन वह सात विकेट पर 153 रन की बना सकी. आखिरी ओवर में जॉर्डन थॉम्पसन ने दो छक्कों और तीन चौकों से 24 रन उड़ाए लेकिन टीम लक्ष्य हासिल नहीं कर सकी. वे नौ गेंद में 26 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि कप्तान काइरन पोलार्ड ने 40 रन की पारी खेली. अदाणी ग्रुप के मालिकाना हक वाली जायंट्स की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए सात विकेट पर 158 रन बनाए. उसकी तरफ से कप्तान जेम्स विंस ने 59 तो जैमी स्मिथ ने 43 रन बनाए.

 

इस जीत के साथ जायंट्स की टीम पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर आ गई और उसके प्लेऑफ में जाने की संभावनाएं मजबूत हो गईं. उसके पास एक मैच बचा है और 10 पॉइंट और बेहतर नेट रन रेट के दम पर उसने अबू धाबी नाइट राइडर्स को तीसरे नंबर पर धकेल दिया. मुंबई इंडियंस के स्वामित्व वाली एमिरेट्स की टीम नौ मैच में 12 लेकर टॉप पर है. वह प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर चुकी है. बाकी की तीन पॉजीशन के लिए पांचों टीमों रेस में हैं.

 

 

विंस और स्मिथ के दम पर जायंट्स का सम्मानजनक स्कोर


निकोलस पूरन के वेस्ट इंडीज टीम से जुड़ने के चलते पोलार्ड इस मुकाबले में एमिरेट्स के कप्तान बने. उन्होंने टॉस जीता और बॉलिंग चुनी. विंस ने तेजी से रन जुटाते हुए पहले विकेट के लिए जॉर्डन कॉक्स के साथ 44 रन जोड़े. लेकिन इसमें कॉक्स का योगदान केवल दो रन का था. क्रिस लिन (16), शिमरॉन हेटमायर (2) और गेरहार्ड इरेस्मस (7) नाकाम रहे. हालांकि विंस की फिफ्टी से टीम की रनगति नहीं बिगड़ी. कप्तान ने 41 गेंद में सात चौकों व एक छक्के से 59 रन बनाए. वकार सलीमखिल ने मिडिल ओवर्स में कमाल करते हुए जायंट्स को बांध दिया. इससे स्कोर छह विकेट पर 117 रन हो गया. लेकिन स्मिथ ने आखिरी ओवर्स में तूफानी रन बटोरते हुए टीम को 150 के पार पहुंचाया. स्मिथ ने 26 गेंद खेली और चार चौके व दो छक्के लगाए. सलीमखिल ने चार ओवर में केवल 19 रन दिए और तीन शिकार किए. ट्रेंट बोल्ट की पिटाई हुई और उनके चार ओवर में 43 रन गए.

 

 

एमिरेट्स का टॉप ऑर्डर फेल


जवाब में एमिरेट्स की बैटिंग भी लचर रही. मोहम्मद वसीम (7), आंद्रे फ्लेचर (11),अंबाती रायडू (1), डेन मूसली (11) सस्ते में निपट गए. कुसल परेरा ने 25 गेंद में 34 रन बनाते हुए टीम को 70 के स्कोर तक पहुंचाया. कप्तान पोलार्ड (40) और ओडियन स्मिथ (12) ने कुछ बड़े शॉट्स लगाते हुए आखिरी ओवर्स में टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाने की कोशिश की. लेकिन दोनों लगातार दो ओवर में आउट हो गए. आखिरी दो ओवर में एमिरेट्स को 34 रन चाहिए थे. 19वें ओवर से केवल चार रन ही आए. इसमें क्रिस जॉर्डन ने बॉलिंग कराई. आखिरी ओवर के लिए जिम्मा ऑवर्टन को मिला. छह गेंद में 30 रन का गणित था. ऑवर्टन केवल पहली गेंद डॉट डाल सके और आखिर में यही जीत-हार का अंतर रहा क्योंकि अगली पांच गेंद पर थॉम्पसन चौका, छक्का, चौका, चौका और छक्का लगा दिया. मगर यह काफी नहीं रहा और टीम हार गई.

 

ये भी पढ़ें

U19 World Cup: पाकिस्तान ने अपने पैर पर मारी कुल्हाड़ी, इस गड़बड़ी से टूट गया भारत से फाइनल खेलने का सपना

U-19 World Cup Final, IND vs AUS : पाकिस्तान को हराने के बाद फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने भारत को दे डाली चुनौती, कहा - उनके साथ फाइट...
U-19 World Cup : कोई बाउंड्री लाइन में मुंह छिपाकर रोया, किसी के पिच पर निकले आंसू, ऑस्ट्रेलिया से हार पर फूट-फूट कर रोए पाकिस्तानी खिलाड़ी, Video आया सामने

लोकप्रिय पोस्ट