icon

IPL 2024: बेयरस्टो-शशांक ने बता दिया किस प्लान से कोलकाता नाइट राइडर्स की बखिया उधेड़ी, बोले- डगआउट में...

KKR vs PBKS मैच में शशांक सिंह ने 28 गेंद खेली और दो चौकों व आठ छक्कों से 68 तो जॉनी बेयरस्टो ने 48 गेंद में आठ चौकों व नौ छक्कों से 108 रन बनाए.

KKR के खिलाफ मैच में जीत के बाद जॉनी बेयरस्टो और शशांक सिंह
authorShakti Shekhawat
Sat, 27 Apr 06:39 AM

KKR vs PBKS : पंजाब किंग्स की कोलकाता नाइट राइडर्स पर ऐतिहासिक जीत के नायक जॉनी बेयरस्टो और शशांक सिंह रहे. इन दोनों ने नाबाद रहते हुए टीम को टी20 क्रिकेट की सबसे बड़ी जीत दिलाई. बेयरस्टो ने नाबाद 108 तो शशांक ने 68 नॉटआउट की पारी खेली. इससे पंजाब ने 262 रन का लक्ष्य हासिल कर तहलका मचा दिया. इससे पहले टी20 क्रिकेट में कभी इतना बड़ा लक्ष्य हासिल नहीं हुआ था. पंजाब ने यह कमाल महज दो विकेट गंवाकर आठ गेंद बाकी रहते कर दिखाया. उसकी तरफ से इस मुकाबले में कुल 24 छक्के लगे जो किसी एक टीम की तरफ से सबसे ज्यादा है. मैच के बाद बेयरस्टो और शशांक दोनों ने बताया कि किस प्लान से पंजाब ने कोलकाता के पहाड़ से लक्ष्य को पार किया.

 

जॉनी बेयरस्टो ने क्या कहा ?

 

बेयरस्टो ने कहा कि टीम को अच्छी शुरुआत मिली. इसने बढ़िया काम किया. सुनील नरेन के चलते उनका भी जोरदार आगाज हुआ था. बड़े स्कोर का पीछा करते हुए जोखिम लेना होता है. कभी किस्मत आपके साथ होती है. किसी दिन ऐसा नहीं होता. ऐसे में जितना संभव हो सके उतनी ताकत से गेंद को हिट करना. अगर गेंद आपके एरिया में है तो आपको उसे मारना है. सुनील जब बॉलिंग कर रहे थे तब कुछ ओवर में ज्यादा रन नहीं आए क्योंकि पता था कि वह उनके लिए काफी अहम है. उन्होंने शशांक को सराहते हुए कहा कि वह स्पेशल खिलाड़ी है. उसके पास जो ज्ञान है वह शानदार है. कितने साफ तरीके से वह गेंद को हिट करता है. सच में वह स्पेशल है.


शशांक की क्या थी रणनीति


शशांक ने मैच के बाद कहा कि जब वह डग आउट में थे तब पिच के बर्ताव पर नज़रें गड़ाए हुए थे. तब महसूस हुआ कि गेंद को अच्छा बाउंस मिल रहा है और वह बढ़िया तरीके से बल्ले पर आ रही है. ऐसे में खुद पर भरोसा किया और गेंदबाजों को शॉट लगाए. नरेन के ओवर्स में सिंगल और डबल लेकर खुश था क्योंकि उनके ओवर्स के निकालना चाहते थे. शशांक ने टीम के कोच ट्रेवर बेलिस को क्रेडिट देते हुए कहा कि उन्होंने उनको पूरी आजादी दी है. उन्होंने साफ कहा कि वह जैसा खेलते हैं वैसे खेलें.

 

बेयरस्टो से शशांक को कैसे मिली मदद


शशांक और बेयरस्टो के बीच तीसरे विकेट के लिए 84 रन की अटूट साझेदारी हुई. इंग्लिश खिलाड़ी के साथ बैटिंग करने को लेकर शशांक ने कहा कि जब जॉनी साथ देते हैं तो बड़ा पॉजीटिव है. उन्होंने 100 टेस्ट खेले हैं और जब वह आपके लिए ताली बजाते हैं तो खुशी महसूस होती है. इस खिलाड़ी का मानना है कि टीम के पास पांच मैच बचे हैं और पंजाब प्लेऑफ में जगह बना सकती है. शशांक ने 28 गेंद खेली और दो चौके व आठ छक्कों से विस्फोटक पारी खेली.  बेयरस्टो ने अपना दूसरा आईपीएल शतक लगाया. उन्होंने 48 गेंद खेली और आठ चौके व नौ छक्के लगाए.

 

ये भी पढ़ें :- 

T20 वर्ल्ड कप की टीम इंडिया में इन तीन दिग्गजों ने हार्दिक पंड्या और शुभमन गिल को नहीं किया सेलेक्ट, एक ने तो कोहली को भी किया रिजेक्ट

KKR vs PBKS: आईपीएल के सबसे महंगे बॉलर से केकेआर का मोहभंग! 4 करोड़ रुपये का पड़ा एक विकेट, अब बाहर बैठाया
युवराज सिंह ने बताया कौनसे दो खिलाड़ी भारत को जिताएंगे टी20 वर्ल्ड कप, बोले- ये लोग चुटकियों में खेल बदल देते हैं

लोकप्रिय पोस्ट