icon

Jonny Bairstow : जॉनी बेयरस्टो को आउट दिए जाने पर मचा बवाल, कमिंस, स्टोक्स, अश्विन से लेकर गौतम गंभीर तक जानें किसने क्या कहा?

इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो को आउट दिए जाने पर सभी खिलाड़ियों के बीच खेल भावना को लेकर जुबानी जंग छिड़ गई है.

jonny bairstow : जॉनी बेयरस्टो को आउट दिए जाने पर मचा बवाल, कमिंस, स्टोक्स, अश्विन से लेकर गौतम गंभीर तक जानें किसने क्या कहा?
authorSportsTak
Mon, 03 Jul 02:19 PM

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (England vs Australia, Ashes 2023) के बीच लॉर्ड्स में खेल गए एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में कई चीजों को लेकर हंगामा मचा. इसमें सबसे ज्यादा चर्चा का विषय इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो को आउट करना बना. ऑस्ट्रेलियाई टीम के विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने जैसे ही जॉनी बेयरस्टो को विकेट के पीछे से रन आउट किया. उसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम को जहां चीटर, चीटर...के नारे सुनने पड़े. वहीं मैदान से ड्रेसिंग रूम जाते लॉर्ड्स के एमसीसी मेंबर और ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ियों के बीच झड़प भी देखने को मिली. जिस पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस, इंग्लैंड के बेन स्टोक्स से लेकर भारतीय खिलाड़ी आर. अश्विन और गौतम गंभीर ने भी बड़े बयान दे डाले हैं.

 

कैरी ने कैसे किया आउट 


दरअसल, ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 371 रनों का टारगेट दिया था. तभी पारी के 52वें ओवर में कैमरन ग्रीन की एक शार्ट पिच गेंद को बेयरस्टो ने जाने दिया. जिसे विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने आराम से कलेक्ट किया. वहीं बेयरस्टो को लगा गेंद डेड हो गई है और वह क्रीज पर अपना पैर रगड़कर आगे निकल गए. इस पर कैरी ने विकेट के पीछे से उनके बाहर जाने के बाद रन आउट कर डाला. इस घटना का थर्ड अंपायर ने रिव्यू किया और बेयरस्टो को आउट दे दिया गया. जिसके बाद से ही हंगामा मचा हुआ है. माना जा रहा है कि बेयरस्टो का विकेट ही ऑस्ट्रेलिया के लिए टर्निंग पॉइंट बना और उसने मैच में 43 रनों से जीत दर्ज कर डाली.

 

 

 

मै इस तरह मैच जीतना नहीं चाहूंगा 


बेयरस्टो को आउट दिए जाने पर इंग्लैंड के कप्तान स्टोक्स ने मैच के बाद कहा, "मैं इस मामले पर विवाद नहीं करना चाहता कि ये आउट है या नहीं. क्योंकि आउट दिया जा चुका है. अगर यही ऑस्ट्रेलिया का बल्लेबाज होता तो मैं अंपायर पर अधिक दबाव डालता. पूछता की क्या उन्होंने ओवर समाप्त कर दिया है. खेल भावना के बारे में गहराई से सोचा और खुद से पूछा कि क्या मैं ऐसा कुछ करना चाहूंगा. मैं इस तरीके से मैच जीतना पसंद नहीं करूंगा."

 

कैरी ने सबकुछ नियम के तहत किया 


वहीं कमिंस ने कहा, "मेरे हिसाब से कैरी ने कुछ गेंद पहले बेयरस्टो को ऐसा करते देखा होगा. इसमें कोई ठहराव नहीं है. उसने गेंद को पकड़ा और स्टंप पर मार दिया. ये पूरी तरह से फेयर प्ले था. यही नियम है और मैं जानता हूं कि कुछ लोग असहमत हैं."

 

अश्विन ने क्या कहा ?


भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर आर. अश्विन ने ट्विटर पर लिखा कि एक बात समझ लेनी चाहिए कि विकेटकीपर कभी इतने दूर से तब तक गेंद स्टंप पर नहीं मारेगा. जब तक उसने ये बात महसूस नहीं की होगी कि बल्लेबाज बार-बार गेंद पीछे जाने के बाद क्रीज से बाहर जा रहा है. बेयरस्टो ने ऐसा ही किया होगा और खेल की समझ को लेकर हमें कैरी की तारीफ करनी चाहिए. ना कि खेल भावना की दुहाई देनी चाहिए.

 

ऑस्ट्रेलिया पर गंभीर ने किया हमला 


भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा कि अरे स्लेजर्स...क्या खेल की भावना का तर्क सिर्फ आप पर लागू होता है या यह सिर्फ भारतीयों के लिए ही है?

 

ये भी पढ़ें :- 

Women's Team India : बांग्लादेश दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, ऋचा घोष सहित 4 खिलाड़ी बाहर, जानें पूरा शेड्यूल

Ashes 2023: 6,6,6...बेन स्टोक्स ने कंगारुओं का बनाया मजाक, छक्के के साथ ठोका शतक, 13 गेंदों में उड़ाए 36 रन

 

लोकप्रिय पोस्ट