icon

Ashes 2023: कैरी ने किया जॉनी बेयरस्टो का दिमाग सन्न, स्मार्ट अंदाज में भेजा पवेलियन, इंग्लिश फैंस ने ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर को किया ट्रोल, VIDEO

जॉनी बेयरस्टो जिस तरह से क्रीज से बाहर निकले ऐसा लगा कि वो ब्रेनफेड का शिकार हो चुके हैं. और इसी का फायदा अंत में कैरी ने उठाया.

ashes 2023: कैरी ने किया जॉनी बेयरस्टो का दिमाग सन्न, स्मार्ट अंदाज में भेजा पवेलियन, इंग्लिश फैंस ने ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर को किया ट्रोल, video
authorSportsTak
Sun, 02 Jul 06:54 PM

एशेज सीरीज (Ashes) का दूसरा टेस्ट कमाल के मोड़ पर पहुंच चुका है. दोनों टीमों के बीच मैच का आखिरी दिन चल रहा है. ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के सामने 371 रन का लक्ष्य रखा है. ऐसे में इंग्लैंड के 6 विकेट गिर चुके हैं और टीम को जीत के लिए 120 रन से ज्यादा चाहिए. हालांकि इस मैच में कई ऐसे मौके आए जो अब चर्चा का विषय हैं. पहला लायन का बल्लेबाजी के लिए आना. दूसरा स्टार्क का विवादित कैच और अब जॉनी बेयरस्टो का ब्रेनफेड का शिकार होना.

 

 

 

कैरी का स्मार्टवर्क

 

दरअसल जॉनी बेयरस्टो 10 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे और अच्छा खेल दिखा रहे थे. लेकिन इस बीच कैमरन ग्रीन की एक गेंद पर वो नीचे झुके और बॉल छोड़ दी. इस बीच गेंद कीपर एलेक्स कैरी के पास गई. कैरी ने इसे पकड़ा और विकेट पर निशाना बनाया. इस दौरान बेयरस्टो क्रीज से बाहर थे और गेंद विकेट पर लग गई. ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने रनआउट की अपील की और अंपायर ने इसे रनआउट दे दिया. ऑस्ट्रेलिया के लिए ये बेहद बड़ा विकेट था. क्योंकि बेयरस्टो और स्टोक्स इस दौरान क्रीज पर आखिरी स्पेशलिस्ट बल्लेबाज के रूप में खेल रहे थे.

 

कैरी ने बिल्कुल भी गलती नहीं की और सीधे गेंद स्टम्प्स पर दे मारी. इसके बाद बेयरस्टो को क्रीज छोड़नी पड़ी. हालांकि कुछ समय तक बेयरस्टो क्रीज पर मौजूद रहे और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों से बात भी की. लेकिन नियम के मुताबिक जब तक बॉल डेड नहीं हो जाती है, आपको क्रीज नहीं छोड़नी होती है. ऐसे में बेयरस्टो से यहीं गलती हुई जिसका पूरा फायदा कैरी ने उठाया.

 

इंग्लैंड के क्राउड ने किया ट्रोल


हालांकि कैरी को ऐसा करता देख इंग्लैंड के क्राउड ने शोर मचाना शुरू कर दिया और उन्हें काफी ट्रोल किया. अंग्रेज क्राउड का ये कहना था कि, अगर आपको विकेट लेना है तो खेलकर लो. इस तरह से विकेट लेना गलत है. लेकिन क्रिकेट नियम के अनुसार यही सही है जिसका फायदा ऑस्ट्रेलियाई टीम ने उठाया. बता दें कि लॉर्ड्स टेस्ट रोमांचक मोड़ पर है. बेन स्टोक्स शतक जड़ चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 4 विकेट और इंग्लैंड को 128 रन बनाने हैं.

 

ये भी पढ़ें:

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान की मांग, 688 विकेट लेने वाले गेंदबाज को अगले टेस्ट से करो बाहर

मैथ्यू हेडन ने पाकिस्तान के इस खिलाड़ी को बताया 3D, कहा- इसे देख आती है रवींद्र जडेजा की याद

 

लोकप्रिय पोस्ट