icon

इंग्लिश बल्लेबाज ने टेस्ट टीम से निकाले जाने पर स्टोक्स-मैक्कलम को दिया मुंहतोड़ जवाब, बैजबॉल स्टाइल में उड़ाया आतिशी शतक

जॉनी बेयरस्टो को लगातार नाकामी के बाद इंग्लैंड टीम ने अपनी घरेलू सीरीज के दौरान उन्हें टेस्ट स्क्वॉड से बाहर कर दिया था. इसके बाद वनडे और टी20 से भी छुट्टी हो गई.

जॉनी बेयरस्टो ने यॉर्कशर के लिए शतक लगाया.
authorShakti Shekhawat
Fri, 30 Aug 11:34 PM

इंग्लैंड क्रिकेट टीम में हाल ही में बड़े बदलाव देखने को मिले हैं. टेस्ट से लेकर वनडे और टी20 फॉर्मेट तक कई जमे हुए खिलाड़ी बाहर कर दिए गए. इनमें एक नाम जॉनी बेयरस्टो का रहा. उन्हें टेस्ट के बाद वनडे टीम में भी नहीं चुना गया. ऐसे में यह विस्फोटक बल्लेबाज काउंटी चैंपियनशिप में खेलने चला गया. वहां पर बेयरस्टो ने यॉर्कशर के लिए खेलते हुए तूफानी शतक उड़ा दिया. उन्होंने 198 गेंद में 160 रन की पारी खेली. इसमें 14 चौके व दो छक्के शामिल रहे. बेयरस्टो पांचवें नंबर पर बैटिंग के लिए उतरे थे. उनके अलावा जॉर्ज हिल ने 169, डॉम बेस ने 60 और एडम लिथ ने 61 रन की पारियां खेली जिससे यॉर्कशर ने मिडिलसेक्स के खिलाफ छह विकेट पर 601 रन बनाकर पारी घोषित कर दी.

 

बेयरस्टो जब बैटिंग के लिए उतरे तब यॉर्कशर का स्कोर तीन विकेट पर 172 रन था. इसके बाद उन्होंने रनों की बारिश कर दी और जब वे आउट हुए तब स्कोर 480 रन था. बेयरस्टो ने फर्स्ट क्लास करियर का 31वां शतक लगाया. यह 2022 के बाद से उनका पहला फर्स्ट क्लास शतक रहा. इसके जरिए उन्होंने यह दर्शाया कि वे अभी भी टेस्ट क्रिकेट खेलने का दम रखते हैं. उन्होंने इससे पहले ससेक्स के खिलाफ मुकाबले में 57 और 0 की पारियां खेली थी. 2022 में जब बेन स्टोक्स और ब्रेंडन मैक्कलम ने इंग्लिश टेस्ट टीम की कमान संभाली थी जब बेयरस्टो बैजबॉल स्टाइल के पोस्टर बॉय थे. उन्होंने तब तीन मैच में चार शतक ठोक दिए थे. अब उसी अंदाज में काउंटी चैंपियनशिप में शतक लगाया है.

 

 

बेयरस्टो इंग्लिश टीम से क्यों हुए बाहर

 

बेयरस्टो को लगातार नाकामी के बाद इंग्लैंड टीम ने अपनी घरेलू सीरीज के दौरान उन्हें टेस्ट स्क्वॉड से बाहर कर दिया था. वे भारत दौरे पर टेस्ट सीरीज में खेले थे लेकिन रनों की कमी से जूझते रहे थे. इस फॉर्मेट में उनका आखिरी शतक जुलाई 2022 में भारत के खिलाफ आया था. इसके बाद वे एक बार इसके करीब पहुंचे थे लेकिन 99 पर नाबाद रहे गए. ऐसा ही हाल वनडे और टी20 में भी रहा. वनडे में उनका आखिरी शतक जुलाई 2021 में भारत के खिलाफ रह था. इसके बाद 63 उनका सर्वोच्च स्कोर रहा. 

 

टी20 इंटरनेशनल में सितंबर 2023 में उन्होंने आखिरी बार अर्धशतक लगाया था. ऐसे में इंग्लैंड के सेलेक्टर ल्यूक राइट ने बड़ा कदम उठाते हुए उन्हें वनडे और टी20 टीम में भी नही चुना. इंग्लैंड अगले महीने घर पर ऑस्ट्रेलिया से वनडे और टी20 सीरीज खेलेगी. हालांकि राइट ने कहा था कि बेयरस्टो के लिए दरवाजे पूरी तरह से बंद नहीं हुए. 

 

ये भी पढ़ें

टीम इंडिया के सेलेक्शन से पहले भारतीय बल्लेबाज ने इंग्लैंड में शतक ठोककर धूम मचाई, एमएस धोनी को दे चुका है सिरदर्द

टीम इंडिया के लिए बुरी खबर! बांग्लादेश टेस्ट सीरीज से पहले तूफानी बल्लेबाज के हाथ में लगी चोट
जो रूट बने टेस्ट में बेस्ट! 3 साल में ठोक दिए 16 शतक, बड़े-बड़े धुरंधरों को पछाड़ा, कोहली रह गए कोसों दूर

लोकप्रिय पोस्ट