icon

Jofra Archer Injury : IPL 2023 छोड़कर 7000 किलोमीटर दूर क्यों गए थे जोफ्रा आर्चर, अब सामने आया कड़वा सच

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 का लगभग आधा सीजन समाप्त हो चुका है और मुंबई इंडियंस की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं.

Jofra Archer Injury : IPL 2023 छोड़कर 7000 किलोमीटर दूर क्यों गए थे जोफ्रा आर्चर, अब सामने आया कड़वा सच
authorSportsTak
Wed, 26 Apr 11:39 AM

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 का लगभग आधा सीजन समाप्त हो चुका है और मुंबई इंडियंस की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. रोहित की कप्तानी वाली मुंबई को जहां 7 मैचों में चौथी हार का सामना करना पड़ा. वहीं पिछले मैच में पंजाब के खिलाफ खेलने के बाद गुजरात के सामने एक बार फिर जोफ्रा आर्चर खेलते नजर नहीं आए. जिनकी चोट पर अब सच सामने आया है कि दो अप्रैल को कोहनी में चोट लगने के बाद वह भारत से करीब 7000 किलोमीटर दूर सर्जरी के लिए गए हुए थे. जिसके बाद उन्होंने वापसी की है.

 

पहले मैच में हो गए थे चोटिल 


आर्चर की बात करें तो पिछले 2022 सीजन में चोट के चलते पूरे सीजन मुंबई इंडियंस से बाहर रहने के बाद इस आईपीएल सीजन मुंबई को उनसे बहुत अधिक उम्मीदें थी. आर्चर ने मुंबई के लिए पहले मैच में आरसीबी के खिलाफ गेंदबाजी की. मगर इस दौरान उनकी कोहनी में चोट आ गई और वह काफी दिनों तक बाहर रहे. जिससे मुंबई के लिए वह कई मैच नहीं खेल सके. इस पर अब टेलीग्राफ में छपी रिपोर्ट पर बड़ा खुलासा है.

 

बेल्जियम गए थे आर्चर


टेलीग्राफ के अनुसार आर्चर अपनी कोहनी के इलाज के लिए आईपीएल 2023 सीजन के बीच में बेल्जियम चले गए थे. जहां पर आर्चर ने एक छोटी सी सर्जरी कराई और फिर फ़ौरन वापस लौटे. यही कारण है कि इतने मैचों तक वह बाहर बैठे रहे थे. मुंबई के लिए गुजरात से पहले 22 अप्रैल को पंजाब के खिलाफ आर्चर ने फिर से वापसी की और चार ओवर के स्पेल में 42 रन देकर एक विकेट चटकाया था. मगरे इसके बाद गुजरात के खिलाफ फिर से वह खेलते हुए नजर नहीं आए.

 

8 करोड़ में बिके थे आर्चर


जसप्रीत बुमराह के आईपीएल 2023 सीजन से पूरी तरह बाहर होने के बाद मुंबई के लिए तेज गेंदबाजी का पूरा भार आर्चर के कंधों पर है. लेकिन आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में आठ करोड़ की रकम से बिकने वाले आर्चर अभी तक इस भार को सही से उठा नहीं सके हैं. जिससे मुंबई की गेंदबाजी फीकी नजर आ रही है और तीन मैच लगातार जीतने के बाद मुंबई को दो मैच फिर से लगातार खराब गेंदबाजी के चलते हारने पड़े हैं. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Rohit Sharma, IPL 2023 Break : 'रोहित शर्मा को अब IPL से ब्रेक लेकर WTC फाइनल के बारे में सोचना चाहिए', सुनील गावस्कर ने क्यों कहा ऐसा?

Yash Dayal : 6,6,6...5 छक्के खाने के बाद यश दयाल की बिगड़ी तबीयत, 7 से 8 किलो घटा वजन, हार्दिक पंड्या ने कहा - उसकी खराब स्थिति…

लोकप्रिय पोस्ट