icon

जो रूट नहीं बल्कि इंग्लैंड के कोच ब्रैंडन मैक्कलम इस इंग्लिश बल्लेबाज को मानते हैं सबसे महान, बताया नाम और कारण

ENG vs AUS : इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे और टी20 सीरीज से पहले इंग्लैंड के लिमिटेड ओवर्स के नए हेड कोच बनने वाले ब्रैंडन मैक्कलम ने बताया सबसे महान बल्लेबाज का नाम.

इंग्लैंड टीम के कोच ब्रैंडन मैक्कलम
authorShubham Pandey
Wed, 11 Sep 01:38 PM

ENG vs AUS : इंग्लैंड के लिए अभी तक टेस्ट क्रिकेट में हेड कोच की भूमिका निभाने वाले ब्रैंडन मैक्कलम को अब व्हाइट बॉल यानि लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट टीम का भी कोच बना दिया है. इस तरह दोहरी भूमिका इंग्लैंड के लिए निभाने वाले कोच मैक्क्लम ने इंग्लैंड के लिमिटेड ओवर्स के कप्तान जोस बटलर को इंग्लैंड का वनडे और टी20 का सबसे महान बल्लेबाज बताया.

 

ब्रैंडन मैक्क्लम ने क्या कहा ?

 

ऑस्ट्रेलिया के इंग्लैंड दौरे पर वनडे और टी20 सीरीज के लिए मैक्कलम पहली बार इंग्लैंड की लिमिटेड ओवर्स टीम के साथ काम करते नजर आएंगे. इसको लेकर स्काई स्पोर्ट्स से बातचीत में ब्रैंडन मैक्कलम ने कहा,

 

34 साल के हो चुके जोस बटलर को अब कुछ भी साबित करने की जरूरत नहीं है. उनका करियर अविश्वसनीय रहा है. बटलर की कप्तानी में इंग्लैंड ने साल 2022 में टी20 वर्ल्ड कप जीता. इसके बाद 2024 टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की टीम सेमीफाइनल तक पहुंची थी. हालांकि 2023 वर्ल्ड कप उनके लिए अच्छा नहीं रहा और टीम टॉप-4 में जगह नहीं बना सकी.


ब्रैंडन मैक्कलम ने आगे कहा,

 

बटलर का करियर शानदार रहा है और अगर वह कल रिटायर हो जाते हैं तो यकीनन इंलैंड के अब तक के सबसे महान सफेद गेंद के बल्लेबाज माने जाएंगे. उनको कुछ भी साबित करने की जरूरत होती है. मैं चाहता हूं कि वह आने वाले समय में उस लेवल पर चल जाएं, जहां किसी को भी डिफेंड करने की कोशिश न करनी पड़े.  


टी20 सीरीज से बाहर हो चुके हैं जोस बटलर  


जोस बटलर की बात करें तो पिंडली (काफ) में चोट के चलते वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हो चुके हैं. जबकि इसके बाद उनका वनडे सीरीज से भी बाहर होना माना जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया के इंग्लैंड दौरे का आगाज तीन मैचों की टी20 सीरीज से होगा और पहला मैच 11 सितंबर को खेला जाएगा. इसके बाद पांच मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 19 सितंबर से होगा और अंतिम वनडे मैच 29 सितंबर से खेला जाएगा. जबकि बटलर के चोटिल होने से उनकी जगह फिल साल्ट इंग्लैंड की कप्तानी करते नजर आएंगे.

 

ये भी पढ़ें :- 

AFG vs NZ Test: ग्रेटर नोएडा के लिए अब अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी मुश्किल, ICC लगाएगा बैन! जवागल श्रीनाथ की रिपोर्ट से होगा फैसला
माइकल वॉन ने इंग्लैंड पर जड़ा टेस्ट क्रिकेट की बेकद्री का आरोप, डांट लगाकर बोले- इंडिया के सामने ऐसे खेलोगे तो…

विनेश फोगाट ने पीटी ऊषा पर पेरिस ओलिंपिक में पॉलिटिक्स का लगाया गंभीर आरोप, कहा- एक पिक्चर खींची और...

लोकप्रिय पोस्ट