icon

जो रूट, मोईन अली और जॉनी बेयरस्टो की इंग्लैंड की टीम से छुट्टी, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान

इंग्लैंड की टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की वनडे सीरीज और 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया. टीम में मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो और जो रूट को जगह नहीं मिली है.

ट्रेनिंग के दौरान मोइन अली और जो रूट
authorNeeraj Singh
Mon, 26 Aug 10:33 PM

इंग्लैंड की टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की वनडे सरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 एडिशन की तैयारी के लिए टीम ये सीरीज खेलेगी. 15 सदस्यीय टीम का ऐलान इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने किया. सोमवार को होम सीरीज के लिए इस टीम का ऐलान किया गया. सीरीज की शुरुआत 19 सितंबर से नॉटिंघम में होगी. इस बीच टीम के भीतर तीन स्टार खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली. इसमें मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज जो रूट, स्पिन ऑल राउंडर मोइन अली और बैटर जॉनी बेयरस्टो का नाम शामिल है. तीनों ही पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा थे.

 

जोस बटलर के पास टीम की कमान है जो 5 मैचों की वनडे सीरीज और तीन मैचों की टी20 सीरीज में टीम को लीड करेंगे. इंग्लैंड ने अपनी टी20 टीम में 5 अनकैप्ड खिलाड़ियों को जगह दी है. इसमें एसेक्स के बैटर जॉर्डन कॉक्स, वॉर्विकशर की जोड़ी जैकब बेथेल और डैन मूसली, लेस्टरशर के सीमर जोश हल और हैंपशर के गेंदबाज जॉन टर्नर का नाम शामिल है. इसके अलावा डरहम ब्राइडन कार्स को भी चुना गया है जिनकी सीनियर टीम में वापसी हुई है. इस खिलाड़ी को तीन महीने के लिए क्रिकेट से सस्पेंड कर दिया गया था.

 

 

 

टीमें

 

टी20: जोस बटलर (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, आदिल रशीद, विल जैक्स, लियाम लविंगस्टोन, फिल साल्ट, रीस टॉपली, जैकब बेथेल, ब्रायडन कार्स, जॉर्डन कॉक्स, सैम करन, जोश हल, साकिब महमूद, डैन मूसली, जॉन टर्नर.

 

वनडे: जोस बटलर (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, गस एटकिंसन, जैकब बेथेल, हैरी ब्रूक, ब्रायडन कार्स, बेन डकेट, जोश हल, विल जैक्स, मैथ्यू पॉट्स, आदिल रशीद, फिल साल्ट, जेमी स्मिथ, रीस टॉपली और जॉन टर्नर.

 

शेड्यूल

 

पहला T20: 11 सितंबर (बुधवार), यूटिलिटा बाउल, साउथेम्प्टन

दूसरा T20: 13 सितंबर (शुक्रवार), सोफिया गार्डन, कार्डिफ

तीसरा T20: 15 सितंबर (रविवार), एमिरेट्स ओल्ड ट्रैफ़र्ड, मैनचेस्टर

 

पहला वनडे: 19 सितंबर (गुरुवार), ट्रेंट ब्रिज, नॉटिंघम

दूसरा वनडे: 21 सितंबर (शनिवार), हेडिंग्ले, लीड्स

तीसरा वनडे: 24 सितंबर (मंगलवार), सीट यूनिक रिवरसाइड

चौथा वनडे: 27 सितंबर (शुक्रवार), लॉर्ड्स

पांचवां वनडे: 29 सितंबर (रविवार), सीट यूनिक स्टेडियम
 

ये भी पढ़ें: 

ODI में सबसे ज्यादा बार नॉटआउट रहे हैं ये 5 खिलाड़ी, पहले नंबर पर भारत का सबसे सफल कप्तान

धोनी और बाबर आजम को आउट करने वाले हांगकांग के गेंदबाज ने रचा इतिहास, अब तक जो कोई नहीं कर पाया था वो इस क्रिकेटर ने कर दिया

पाकिस्तान- बांग्लादेश को ICC ने दी बड़ी सजा, WTC में हुआ नुकसान, मैदान पर गुस्सा दिखाने के लिए शाकिब अल हसन भी लपेटे गए

लोकप्रिय पोस्ट