icon

'वो लालची आदमी है', इंग्लैंड के कप्तान ओली पोप ने श्रीलंका पर जीत के बाद जो रूट को लेकर ये क्या कह दिया ?

ENG vs SL : श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच को इंग्लैंड ने पांच विकेट से अपने नाम किया तो जो रूट को लेकर ओली पोप ने बड़ा बयान दिया.

इंग्लैंड के लिए एक टेस्ट मैच के दौरान ओली पोप
authorShubham Pandey
Sun, 25 Aug 10:59 AM

ENG vs SL : श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच को इंग्लैंड ने पांच विकेट से अपने नाम किया. बेन स्टोक्स की अनुपस्थिति में इंग्लैंड टेस्ट टीम की कप्तानी ओली पोप करते नजर आए और उनकी टीम ने पांच विकेट की जीत से सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई. मैनचेस्टर के मैदान में जीत के बाद इंग्लैंड के कप्तान पोप ने जो रूट को लेकर बड़ा बयान दिया और कहा कि वह यार्कशर का लालची आदमी है.

 

जो रूट को लेकर ओली पोप ने क्या कहा ?

 

दरअसल, इंग्लैंड को श्रीलंका ने कमिंदु मेंडिस (113) की शतकीय पारी से चेस करने के लिए 205 रनों का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में जो रूट ने मोर्चा संभाला और 62 रनों की पारी से इंग्लैंड को पांच विकेट से जीत दिलाकर नाबाद लौटे. रूट की बैटिंग को लेकर इंग्लैंड के कप्तान ओली पोप ने जीत के बाद कहा,

 

ये इस तरह की पिच है, जिसमें नई गेंद से काफी मदद मिलती है. जैसे ही 15 से 20 ओवर हो जाते हैं तो थोड़ी बल्लेबाजी आसान हो जाती है. हालांकि जीत का क्रेडिट गेंदबाजों को जाता है. जबकि रूट यॉर्कशर के एक लालची आदमी की तरह है. वह जब भी बल्लेबाजी करने आता है तो उसके अंदर काफी संयम रहता है और वह खुद को शांत भी रखता है.

 

सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड के करीब जो रूट 


जो रूट की बात करें तो 62 रनों की पारी के चलते वह टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए सबसे अधिक फिफ्टी जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. रूट ने अपने टेस्ट क्रिकेट करियर की 64वीं फिफ्टी जड़ी. जबकि अब वह सचिन तेंदुलकर के एक बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने से सिर्फ पांच फिफ्टी दूर ही रह गए हैं.


टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज़्यादा अर्धशतक लगाने वाले बैटर :-
 

68 - सचिन तेंदुलकर
66 - शिवनारायण चंद्रपॉल
64 - जो रूट
63 - एलन बॉर्डर
63 - राहुल द्रविड़

 

ये भी पढ़ें :- 

Joe Root : इंग्लैंड के लिए ऐसा करने बने वाले पहले बैटर बने जो रूट, सचिन तेंदुलकर के बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने से सिर्फ पांच कदम दूर ये जांबाज

IPL 2025 सीजन से पहले आशीष नेहरा क्या शुभमन गिल वाली गुजरात से हो जाएंगे अलग ? सामने आई बड़ी अपडेट

ENG vs SL : इंग्लैंड के सामने हार के बाद श्रीलंकाई कप्तान का छलका दर्द, बताया कहां पर हुई टीम से भारी गलती

लोकप्रिय पोस्ट