icon

IND vs ENG : गोल्डन डक पर आउट होते ही बौखला गए जो रूट, अंपायर को बल्ला दिखाकर ये क्या कर डाला? देखें Video

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच खेले जाने वाले वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) मैच में जो रूट गोल्डन डक का शिकार बनने के बाद अंपायर पर भड़क उठे.

जो रूट
authorSportsTak
Sun, 29 Oct 07:21 PM

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच खेले जाने वाले वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) मैच की पहली पारी में जहां भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली शून्य पर चलते बने. इसके बाद फैब-4 की लिस्ट में शामिल इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज जो रूट (Joe Root) भी मैदान में आते ही जसप्रीत बुमराह की पहली गेंद पर एलबीडबल्यू आउट हो गए. रूट ने रिव्यू लिया लेकिन उसके बाद भी जब उन्हें आउट दिया गया तो वह मैदानी अंपायर को अपने बैट से बड़ा इशारा करके पवेलियन जाते नजर आए. रूट की इसी हरकत का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. इस तरह कोहली के बाद रूट भी अपने करियर में वर्ल्ड कप में शून्य पर आउट हुए. 

 

 

WhatsApp पर  Sports Tak channel को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें

 

आउट होने के बाद बौखला गए रूट 


भारत के सामने 230 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने 4.4 ओवर तक बिना विकेट खोए 30 रन बना डाले थे. इसी दौरान पारी के पांचवें ओवर में बुमराह ने अपनी पांचवीं गेंद पर डेविड मलान (16) को क्लीन बोल्ड कर डाला. जबकि इसके बाद अगली ही गेंद पर इंग्लैंड के दमदार बल्लेबाज जो रूट के लिए प्लान सेट करके उन्हें आउट किया. बुमराह ने रूट के लिए एक लेग स्लिप रखी. इसके बाद रूट को पहली ही गेंद पैड लाइन पर डाली. जिससे रूट लेग स्टंप की तरफ आती गेंद पर लेग स्लिप के चलते शॉट खेलने से हल्का कतराए और गेंद उनके पैड पर जा लगी. इसके बाद अंपायर ने अपील पर आउट दे डाला. जबकि रूट ने रिव्यू लिया और थर्ड अंपायर ने जब चेक किया तो गेंद विकेटों को हिट कर रही थी. इस पर रूट को आउट दिया गया तो वह अपने बैट से अंपायर को स्क्रीन की तरफ कुछ कहते हुए इशारा करने लगे. इसका वीडियो भी सामने आया. 

 



पावरप्ले में खामोश रूट का बल्ला 


रूट की बात करें तो वर्ल्ड कप 2023 में इंग्लैंड के लिए पहले 10 ओवर के अंदर वह पांचवीं बार बल्लेबाजी करने आए और पांचवीं बार भी उनका बल्ला खामोश रहा. जबकि साल 2019 वर्ल्ड कप के बाद से रूट पहले पावरप्ले के अंदर 18 पारियां खेल चुके हैं और सिर्फ 50 रन ही बना सके हैं. जबकि इस दौरान 11 बार आउट हुए हैं. इस दौरान रूट का पहले 10 ओवर में औसत 4.54 का ही है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs ENG : गौतम गंभीर ने इशारों में विराट कोहली पर क्या फिर किया वार? कहा - रोहित शर्मा शतक के लिए नहीं बल्कि...

Virat Kohli Duck: विराट कोहली इंग्लैंड की साजिश में फंसे, 9 गेंद में बिना खाता खोले आउट, वर्ल्ड कप इतिहास में पहली बार नाम हुआ जीरो

लोकप्रिय पोस्ट