icon

IND vs ENG: इंग्लैंड को विशाखापतनम टेस्ट में लगा जोर का झटका, धुरंधर खिलाड़ी चोटिल, खेलना हुआ मुश्किल!

भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापतनम में चल रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन जो रूट चोटिल हो गए. उनके आगे खेलने पर सवालिया निशान है. जानिए इंग्लिश टीम ने क्या कहा.

जो रूट (सबसे दाएं) को विशाखापतनम टेस्ट के तीसरे दिन चोट लगी.
authorShakti Shekhawat
Sun, 04 Feb 12:38 PM

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए भारत के खिलाफ विशाखापतनम टेस्ट से बुरी खबर है. उसके सबसे अनुभवी खिलाड़ी जो रूट चोटिल हो गए. उन्हें स्लिप में कैच लेने के दौरान अंगुली में चोट लगी. इसके बाद जो रूट को मैदान छोड़ना पड़ा. अभी साफ नहीं है कि वह कब मैदान पर वापस उतर पाएंगे. इंग्लैंड के लिए यह तगड़ा झटका है. रूट बल्लेबाजी के साथ बॉलिंग में भी टीम के भरोसेमंद विकल्प थे. उनका नहीं होना बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली टीम को काफी कमजोर कर देता है.

 

रूट को यह चोट भारत की दूसरी पारी के 13वें ओवर लगी. जेम्स एंडरसन की गेंद पर आए श्रेयस अय्यर के कैच को लपकने की कोशिश में गेंद उनकी अंगुली के किनारे पर लगी. इससे उन्हें काफी दर्द हुआ था. हालांकि तब वह फील्डिंग करते रहे लेकिन बाद में उन्हें बाहर जाना पड़ा. इससे पहले रूट ने पहली स्लिप में यशस्वी जायसवाल का कैच बड़े आराम से पकड़ लिया था.

 

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने बयान जारी कर कहा, 'जो रूट को तीसरे दिन के पहले सेशन में स्लिप में कैच लेने की कोशिश में दाएं हाथ की तर्जनी अंगुली में चोट लगी. इंग्लैंड मेडिकल टीम इलाज के लिए उन्हें कुछ समय के लिए बाहर रखेगी. इस दौरान अंगुली पर आइसिंग की जाएगी. इस समय नहीं बताया जा सकता कि वह कब मैदान पर आएंगे.' इंग्लिश टीम इससे पहले जैक लीच को चोट के चलते दूसरे टेस्ट से गंवा चुकी है. इस स्पिनर को पहले टेस्ट के दौरान घुटने में चोट लगी थी.

 

रूट बैटिंग में रहे हैं नाकाम

 

रूट अभी तक तीन पारियों में भारत के खिलाफ बड़े रन नहीं बना पाए हैं. हालांकि गेंद से उन्होंने कमाल किया है. उन्होंने पहले टेस्ट में कुल पांच विकेट लिए थे. इनमें से चार उन्होंने पहली पारी में लिए थे. विशाखापतनम में उन्होंने पहली पारी में 14 ओवर फेंके थे लेकिन कोई कामयाबी नहीं मिली थी. दूसरी पारी में वे केवल दो ही ओवर डाल सके. रूट की बैटिंग को देखा जाए तो पहले टेस्ट में उन्होंने 29 और दो रन बनाए थे. दूसरे टेस्ट की पहली पारी में उनके नाम पांच ही रन आए.

 

ये भी पढ़ें

क्रिकेट में नया बखेड़ा! इंग्लिश बल्लेबाज ने गेंद उठाकर कीपर को दी, अंपायर ने दे दिया आउट, Video कर देगा हैरान!

गौतम गंभीर ने यशस्वी जायसवाल के दोहरे शतक के बाद कही जोरदार बात, बोले- ज्यादा चढ़ाओ मत...
NZ vs SA: केन विलियमसन ने विराट कोहली और डॉन ब्रैडमैन को छोड़ा पीछे, साउथ अफ्रीका के खिलाफ ठोका 30वां टेस्ट शतक

लोकप्रिय पोस्ट