icon

ENG vs WI: टेस्ट क्रिकेट में राहुल द्रविड़-एलन बॉर्डर के बराबर पहुंचे जो रूट! खतरे में सचिन तेंदुलकर का बड़ा रिकॉर्ड

दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में जो रूट ने बड़ा मुकाम हासिल किया है. रूट अब टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा अर्धशतक जड़ने के मामल में राहुल द्रविड़-एलन बॉर्डर के बराबर आ गए हैं.

जो रूट इंग्लैंड के बल्लेबाज
authorSportsTak
Sun, 21 Jul 06:12 PM

वेस्ट इंडीज की टीम इन दिनों इंग्लैंड के दौरे पर है. दोनों देशों के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. पहले मैच में हार का मुंह देखने के बाद दूसरे टेस्ट में वेस्ट इंडीज ने कड़ी चुनौती दी है. दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में जो रूट ने बड़ा मुकाम हासिल किया है. रूट अब टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा अर्धशतक जड़ने के मामले में राहुल द्रविड़-एलन बॉर्डर के बराबर आ गए हैं. खास बात यह है कि आने वाले कुछ मैचों में वह सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को भी तोड़ सकते हैं.

 

द्रविड़ के बराबर रूट

 

जो रूट ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में दमदार अर्धशतक जड़ा. वह चौथे दिन के लंच तक 81 रन बनाकर नाबाद रहे. यह जो रूट के करियर का 63वां अर्धशतक था. इसके साथ ही वह टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा अर्धशतक जड़ने के मामल में राहुल द्रविड़-एलन बॉर्डर के बराबर आ गए हैं. वह टेस्ट क्रिकेट में तीसरे सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. एक और अर्धशतक जमा कर वह 63 बार ऐसा करने वाले राहुल द्रविड़ और एलन बॉर्डर से आगे निकल जाएंगे. बता दें कि टेस्ट में सबसे ज्यादा अर्धशतक जमाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है. सचिन ने अपने करियर के दौरान टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा 68 अर्धशतक लगाए थे. शिवनारायण चंद्रपॉल 66 अर्धशतक के साथ इस मामले में दूसरे स्थान पर हैं.

 

बात अगर मुकाबले की करें तो वेस्ट इंडीज ने दूसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने पहली पारी में 416 रन बनाए. जवाब में वेस्ट इंडीज की टीम ने भी 457 रन बनाए. इसके बाद चौथे दिन का लंच होने तक इंग्लैंड ने 6 विकेट के नुकसान पर 348 रन बना लिए हैं. इंग्लिश टीम के पास इस मैच में फिलहाल 307 रन की लीड है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

MLC 2024: 8 चौके, 6 छक्‍के, फिन एलेन ने 30 गेंदों पर बवाल काट सैन फ्रांसिस्‍को को क्‍वालीफायर में पहुंचाया, इस टीम से होगा फाइनल के लिए मुकाबला

भारतीय महिला टीम का पूर्व कोच बनेगा टीम इंडिया का नया बॉलिंग कोच, गौतम गंभीर के साथ करेंगे श्रीलंका का दौरा!

पेरिस पहुंचते ही तीरंदाजी टीम को तगड़ा झटका, भारत लौटेंगे कोच, ओलिंपिक के आगाज से पहले लिया पद छोड़ने का फैसला

लोकप्रिय पोस्ट