icon

जो रूट की 80 रनों की पारी गई बेकार, इंग्लैंड के साथी बल्लेबाज ने 10 चौके-6 छक्के से 106 रन ठोक काटा बवाल

संयुक्त अरब अमीरात में जारी इंटरनेशनल लीग टी20 (International League T20) में एक धमाकेदार मैच देखने को मिला.

जो रूट की 80 रनों की पारी गई बेकार, इंग्लैंड के साथी बल्लेबाज ने 10 चौके-6 छक्के से 106 रन ठोक काटा बवाल
SportsTak - Sun, 22 Jan 11:56 AM

संयुक्त अरब अमीरात में जारी इंटरनेशनल लीग टी20 (International League T20) में एक धमाकेदार मैच देखने को मिला. दिल्ली की फ्रेंचाइजी दुबई कैपिटल्स और शारजाह वॉरियर्स के बीच मैच खेला गया. जिसमें पहले इंग्लैंड से आने वाले जो रूट ने ताबड़तोड़ 80 रनों की पारी कैपिटल्स के लिए खेली. इसके बाद शारजाह की टीम से रूट के ही देश इंग्लैंड से आने वाले उनके साथी बल्लेबाज टॉम कोहलर-कैडमोर ने तूफानी 47 गेंदों में 10 चौके व 6 छक्के से 106 रन की पारी खेलकर टीम को मैच जिता डाला. इस तरह रूट की पारी बेकार चली गई.

 

रूट ने ठोके 80 रन 
दुबई में खेले जाने वाले इस मैच में शारजाह ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इसका फायदा कैपिटल्स की तरफ से सलामी बल्लेबाज जो रूट ने बखूबी उठाया. रूट ने 54 गेंदों पर 8 चौके और एक छक्के से 80 रनों की बेहतरीन पारी खेल डाली. जिसके दमपर कैपिटल्स ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में चार विकेट पर 177 रनों का स्कोर खड़ा किया. शारजाह के लिए सबसे अधिक दो-दो विकेट नवीन उल हक और क्रिस वोक्स ने लिए.

 

टॉम ने जड़ा विस्फोटक शतक 
ऐसे में 178 रनों के लक्ष्य का पीछा करने शारजाह की तरफ से सलामी बल्लेबाजी करने उतरे टॉम ने शुरू से हल्ला बोला. जिसका आलम यह रहा कि कैपिटल्स के गेंदबाज टॉम को रोक नहीं सके और उन्होंने अकेले दमपर 47 गेंदों में 10 चौके व 6 छक्के से 106 रन की नाबाद पारी खेल कर टीम को 14.4 ओवर में ही जीत दिला डाली. शारजाह ने तीन विकेट के नुकसान पर 182 रन बनाकर 32 गेंद पहले सात विकेट से दमदार जीत हासिल की. टॉम के अलावा जो डेनली ने भी 17 गेंद पर तीन चौके और एक छक्के से 29 रनों की नाबाद पारी खेली. इस तरह चार मैचों में एक जीत और तीन हार के साथ शारजाह की टीम 6 टीमों की अंक तालिका में 2 अंक लेकर चौथे स्थान पर विराजमान है. जबकि हारने वाली दुबई कैपिटल्स चार मैचों में एक जीत से दो अंक लेकर पांचवे स्थान पर है.

 

लोकप्रिय पोस्ट