icon

जो रूट ने अपनी ही टीम के खिलाड़ी का नहीं दिया साथ, एशेज 2023 के सबसे बड़े विवाद पर ठहराया जिम्मेदार

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट ने एशेज 2023 में स्टम्पिंग विवाद पर जॉनी बेयरस्टो को गलत बताया है और कहा है कि उन्हें क्रीज में ही रहना चाहिए था.

मैच के दौरान जो रूट, जॉनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स
authorNeeraj Singh
Tue, 02 Jul 07:53 PM

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट ने अपनी ही टीम के स्टार बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो को गलत बताया है. एशेज 2023 के दौरान विवादित स्टम्पिंग के चलते जॉनी बेयरस्टो को पवेलियन लौटना पड़ा था. इस विवाद के चलते ही ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेली गई 5 मैचों की सीरीज मशहूर हुई थी. रूट ने एशेज 2023 डॉक्यूमेंट्री में इस विवाद पर से पर्दा उठाया है और अपनी राय दी है. इस डॉक्यूमेंट्री को इंग्लैंड क्रिकेट ने रिलीज किया है.

 

ठीक एक साल पहले इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच के 5वें दिन 371 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही थी. बेयरस्टो को ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने स्टम्प आउट कर दिया था क्योंकि बेयरस्टो इस दौरान क्रीज से बाहर घूम रहे थे. गेंदबाजी में कैमरन ग्रीन थे और फिर बेयरस्टो के विकेट की पूरी दुनिया में चर्चा होने लगी. इंग्लैंड की टीम इस तरह से आउट दिए जाने के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों पर गुस्सा थी.

 

 

 

बेयरस्टो की स्टम्पिंग सही थी या गलत?


जो रूट ने अब कहा है कि बेयरस्टो की स्टम्पिंग सही थी और किसी भी बैटर को क्रीज से बाहर नहीं घूमना चाहिए. उन्होंने कहा कि मैं उस दौरान उस स्टम्पिंग से काफी गुस्सा था. लेकिन मुझे लगता है कि जब आप मैच के अंदर लिप्त हों तो खुद को दूसरे के पोजिशन में रखना सही नहीं है. ऐसे में मैं यही कहना चाहूंगा कि मैं इसे अलग तरह से हैंडल करता. लेकिन मैं वहां रहता तो मैं भी यही करता. दिन के अंत में आप कोई भी मैच नियम के भीतर ही खेल रहे हो. एक बल्लेबाज को एक्टिव रहना होता है. जॉनी को ये बात पसंद नहीं आएगी लेकिन अगर आप क्रीज में रहते तो आप आउट नहीं होते.

 

बता दें कि इंग्लैंड के एक और खिलाड़ी ने भी बेयरस्टो को लेकर बड़ा बयान दिया है. मोईन अली ने कहा है कि बेयरस्टो को क्रीज से बाहर निकलने की आदत है. वो हमेशा जल्दी क्रीज से निकल जाते हैं. गेंदबाज जब आता है तो वो क्रीज छोड़ देते हैं.

 

बता दें कि बेयरस्टो के विकेट से ऑस्ट्रेलिया को फायदा पहुंचा था और अंत में टीम ने 43 रन से जीत हासिल की थी. इस विकेट के बाद इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने ऑस्ट्रेलिया की खेल भावना पर भी सवाल उठाया था. बता दें कि बेयरस्टो के लिए साल 2023 एशेज सीरीज खास नहीं रही थी और उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से ड्रॉप कर दिया गया था. 

 

ये भी पढ़ें:

जिम्बाब्वे दौरे पर चुने गए KKR के दो खिलाड़ी तो फ्रेंचाइजी ने डाली स्पेशल पोस्ट, कहा- भगवान...

'मैं उस रात खूब रोया था', ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद जब टूट गए थे गौतम गंभीर, कहा- मैं बदला लेना चाहता था

रोहित शर्मा 2027 वर्ल्ड कप में करेंगे टीम इंडिया की कप्तानी? वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने पर दिया था ये बयान

लोकप्रिय पोस्ट