icon

Joe Root : सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ने के करीब जो रूट, 34वें टेस्ट शतक के बाद कहा - मेरा काम अब...

Joe Root Century : इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज जो रूट ने 34वें टेस्ट शतक के बाद सचिन तेंदुलकर के बड़े टेस्ट रिकॉर्ड तोड़ने को लेकर दिया बड़ा बयान.

इंग्लैंड में शतक जमाने के बाद जो रूट
authorShubham Pandey
Sun, 01 Sep 10:21 AM

Joe Root Century : इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज जो रूट की तूफानी फॉर्म जारी है. श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के दूसरे लॉर्ड्स टेस्ट मैच की दोनों पारियों में रूट ने शतक जड़े. जिसके चलते जो रूट अब इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक 34 टेस्ट शतक लगाने वाले पहले इंग्लिश बैटर बन गए हैं. इतना ही नहीं रूट की निगाहें अब सचिन तेंदुलकर के एक बड़े टेस्ट रिकॉर्ड पर भी होंगी. जिसकी तरफ वह तेजी से बढ़ रहे हैं. अब तेंदुलकर के रिकॉर्ड को लेकर रूट ने चुप्पी तोड़ी और अपना प्लान बताया.

 

जो रूट ने क्या कहा ?

 

दरअसल, टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के नाम है. तेंदुलकर ने भारत के लिए 200 टेस्ट मैचों में 15921 रन बनाए हैं. जबकि जो रूट इस रिकॉर्ड की तरफ बढ़ रहे हैं और उनके नाम  12377 रन हो चुके हैं. 33 साल के जो रूट के अंदर अभी काफी क्रिकेट बाकी है और वह इस रिकॉर्ड को तोड़ भी सकते हैं. रूट से जब सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड तोड़ने को सवाल किया गया तो उन्होंने कहा,

 


मेरा काम अभी सिर्फ खेलना है और मैं सिर्फ खेलना चाहता हूं. मैं अपनी टीम के लिए अधिक से अधिक रन बनाना चाहता हूं. क्योंकि टेस्ट मैच जीतने से बड़ी कोई ख़ुशी नहीं होती है. अब देखता हूं कि मैं कहां तक जा पाता हूं. जब आप शतक जड़ते हैं और फिर अपने सफर को याद करते हैं तो काफी अच्छा लगता है. लेकिन टेस्ट मैच जीतना ही मेरे लिए सबसे अच्छा एहसास है. उम्मीद करता हूं कि आगे भी मानसिकता के साथ खेलता रहूं.


 

 

रूट ने 20 साल बाद किया ऐसा 


जो रूट की बात करें तो उन्होंने इंग्लैंड के सर एलिस्टेयर कुक (33 टेस्ट शतक) के रिकॉर्ड को एक मैच में ही दो शतक जड़कर ध्वस्त कर दिया. जिससे इंग्लैंड के लिए अब वह सबसे अधिक टेस्ट शतक जमाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. इतना ही नहीं लॉर्ड्स के मैदान में दोनों पारियों में शतक जमाने वाले 20 साल बाद पहले इंग्लैंड के खिलाड़ी बने. इससे पहले साल 2004 में माइकल वॉन ने लॉर्ड्स में वेस्टइंडीज के खिलाफ दोनों पारियों में शतक ठोका था. 

 

ये भी पढ़ें :- 

रोहित शर्मा IPL 2025 के लिए क्या लखनऊ सुपर जायंट्स में होंगे शामिल? फील्डिंग कोच जोंटी रोड्स ने दी बड़ी अपडेट

PAK vs BAN : 3 पाकिस्तानी खिलाड़ी मिलकर भी नहीं लपक सके एक कैच, बांग्लादेश के सामने फील्डिंग फिर हुई शर्मसार, Video हुआ वायरल

ENG vs SL: जो रूट के ऐतिहासिक शतक से इंग्लैंड ने दिया 483 रन का लक्ष्य, श्रीलंका पर मंडराया सीरीज गंवाने का खतरा

लोकप्रिय पोस्ट