icon

ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप जीता तो न्यूजीलैंड के खिलाड़ी को गालियां दे रहे भारतीय फैंस, मिला करारा जवाब

वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में हारने के बाद भारतीय फैंस सोशल मीडिया के जरिए अपनी निराशा जाहिर कर रहे. जानिए उन्होंने भावनाओं में बहकर जिम्मी नीशम को कैसे गुस्सा दिला दिया.

जिम्मी नीशम न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर हैं. वे 2023 वर्ल्ड कप में भी खेले थे.
authorShakti Shekhawat
Mon, 20 Nov 04:04 PM

भारत को हराकर ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप 2023 का खिताब अपने नाम किया. पैट कमिंस की कप्तानी वाली टीम ने छह विकेट से मैच जीता और छठी बार ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड चैंपियन बनाया. इस नतीजे के बाद सोशल मीडिया पर कई तरह के रंग देखने को मिल रहे हैं. भारतीय फैंस फाइनल में हार से बुरी तरह निराश हैं और अपनी निराशा जाहिर कर रहे हैं. लेकिन इनमें से कुछ ऐसे भी रहे जो अपनी भड़ास गालियों के जरिए निकाल रहे. वे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को पर्सनल मैसेज कर अभद्र शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं. इनमें से कुछ ने न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर जेम्स नीशम को भी नहीं बख्शा. उन्होंने इस खिलाड़ी के लिए भी इंस्टाग्राम पर जाकर बहुत गंदे शब्द लिखे. इस पर नीशम ने भी पलटवार किया और उन भारतीय फैंस की मूर्खता को सार्वजनिक किया.

 

नीशम ने मैसेज में उन्हें मिल रही गालियों के स्क्रीनशॉट पोस्ट किए. साथ ही लिखा, 'कल रात का मैच नहीं देखा लेकिन मुझे लगता है ऑस्ट्रेलिया जीता?' दूसरी स्टोरी में भी गालियों का स्क्रीनशॉट लगाते हुए उन्होंने लिखा, 'मैंने क्या मिस कर दिया?' इसके बाद नीशम ने तीसरी स्टोरी पर मिडिल फिंगर दिखाते हुए अपनी फोटो पोस्ट की और लिखा, 'लोग जो नहीं जानते कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दो अलग-अलग देश हैं.' ऐसा पहले भी हो चुका है जब नीशम को भारत की हार के बाद सोशल मीडिया पर गालियां सुननी पड़ी.

 

मैक्सवेल की पत्नी ने भी जाहिर की नाराजगी

 

नीशम के अलावा ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स को भी भारतीय टीम के कुछ फैंस ने गंदी भाषा में मैसेज किए. इनमें उनके परिवार के लोगों को भी निशाने पर लिया गया. ग्लेन मैक्सवेल की पत्नी विनी रमन ने भी इस बारे में मैसेज लिखा और कहा, 'भरोसा नहीं हो सकता कि यह कहना पड़ रहा लेकिन आप भारतीय हो सकते हैं और अपने जन्म वाले देश का सपोर्ट भी कर सकते हैं जहां आप बड़े हुए और सबसे अहम उस टीम में आपके पति और बच्चे के पिता खेलते हैं. शांत रहिए और अपने गुस्से को दुनिया से जुड़े ज्यादा अहम मसलों की तरफ मोड़िए.'

 

ये भी पढ़ें

रोहित शर्मा का जवाब नहीं, ICC टीम ऑफ द टूर्नामेंट के बने कप्तान, 5 भारतीयों के साथ ऑस्ट्रेलिया के सिर्फ 2 खिलाड़ियों को ही मिली जगह
World Cup 2023: चार साल बाद इन तीन देशों में खेला जाएगा अगला वर्ल्ड कप, जानिए कब शुरू होगा टूर्नामेंट
World Cup Final में ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद आर. अश्विन का छलका दर्द, कहा- कल रात दिल टूटे और...

लोकप्रिय पोस्ट