icon

1 साल से है टीम इंडिया से बाहर, रणजी के एक सीजन में ले चुका है 67 विकेट, दलीप ट्रॉफी में नहीं मिला मौका तो क्रिकेट खेलने पहुंचा इंग्लैंड

जयदेव उनादकट को दलीप ट्रॉफी में मौका नहीं मिला. ऐसे में वो काउंटी खेलने के लिए ससेक्स की टीम से जुड़ चुके हैं. इस टीम में चेतेश्वर पुजारा भी शामिल हैं जो उनके सौराष्ट्र के साथी हैं.

नेट्स में अभ्यास करते जयदेव उनादकट
authorNeeraj Singh
Tue, 20 Aug 10:01 PM

भारत के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट काउंटी चैंपियनशिप के अपने अंतिम पांच मैचों के लिए ससेक्स में वापसी करने के लिए तैयार हैं. वह ससेक्स में टीम इंडिया और सौराष्ट्र के साथी चेतेश्वर पुजारा के साथ शामिल होंगे, जो काउंटी क्रिकेट में उनका लगातार दूसरा कार्यकाल होगा. इस तेज गेंदबाज को दलीप ट्रॉफी टूर्नामेंट के लिए किसी भी टीम में नहीं चुना गया था जो 6 सितंबर से शुरू होगा. उनादकट गुरुवार को यॉर्कशर के खिलाफ ससेक्स के लिए काउंटी चैंपियनशिप 2024 का अपना पहला मैच खेलेंगे.

 

ससेक्स ने शेयर किया उनादकट का वीडियो


उनादकट ने ससेक्स द्वारा अपने सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा कि "मैं यहां वापस आकर खुश हूं. होव मेरा दूसरा घर है. टीम इस सीजन में शानदार प्रदर्शन कर रही है और उम्मीद है कि सीजन के दूसरे चरण में हम इसे हासिल कर लेंगे और डिवीजन वन में वापस आ जाएंगे . पिछले साल, उनादकट काउंटी चैंपियनशि के अंतिम चार मैचों के लिए ससेक्स में शामिल हुए थे और कमाल का प्रदर्शन किया था. उन्होंने 24.18 की औसत से 11 विकेट चटकाए थे, जिससे ससेक्स डिवीजन 2 में तीसरे स्थान पर रहा था.

 

 

 

उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन लेसेस्टरशर के खिलाफ उनके घरेलू डेब्यू पर आया था जब उन्होंने टखने की चोट के बावजूद दूसरी पारी में छह विकेट चटकाए और ससेक्स को तीसरी जीत दर्ज करने में मदद की. उनादकट को लेकर ससेक्स के मुख्य कोच, पॉल फारब्रेस ने कहा, "हम सभी इस बात से खुश हैं कि जयदेव आने वाले सीजन के अंतिम पांच चैंपियनशिप मैचों के लिए 1 सेंट्रल काउंटी ग्राउंड पर लौट रहे हैं. जयदेव ने इस उम्मीद को पूरा किया कि वह न केवल मैदान पर अपनी क्लास दिखाएंगे, बल्कि वह एक शानदार इंसान भी होंगे और हम जो हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं उसका हिस्सा बनेंगे. जयदेव एक प्यारे इंसान हैं जिन्होंने हमारे खिलाड़ियों की मदद करने और अपने शानदार ज्ञान को शेयर करने के लिए हर संभव कोशिश की.

 

उनादकट ने 2019-20 सीजन में सौराष्ट्र को पहली बार रणजी ट्रॉफी खिताब दिलाई जहां उन्होंने रिकॉर्ड 67 विकेट लिए. इतने विकेट टूर्नामेंट के एक एडिशन में किसी तेज गेंदबाज द्वारा लिए गए सबसे ज्यादा विकेट थे.
 

ये भी पढ़ें:

रोहित-हार्दिक की टीम को मनीष पांडे के धुरंधरों ने चटाई धूल, 20 गेंदों में दर्ज कर ली 8 विकेट से जीत

यशस्वी जायसवाल नहीं बल्कि रोहित शर्मा के साथ चैंपियंस ट्रॉफी में इस भारतीय ओपनर को देखना चाहते हैं दिनेश कार्तिक, कहा- ये कॉम्बिनेशन ही सही है

क्रिकेट इतिहास के 10 सबसे लंबे छक्‍के, रिकॉर्ड बुक में शाहिद अफरीदी-ब्रेट ली का नाम, जानें टॉप 10 में कितने भारतीय हैं शामिल

लोकप्रिय पोस्ट