icon

जय शाह ने IPL के लिए डॉमेस्टिक क्रिकेट छोड़ने वाले भारतीय क्रिकेटर्स को दी सख्त चेतावनी, बोले- नखरे नहीं चलेंगे...

इशान किशन भारतीय टीम से बाहर होने के बाद से कोई क्रिकेट नहीं खेल रहे. उन्हें घरेलू क्रिकेट में जाने को कहा गया लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया.

जय शाह ने t20 World cup 2024 के लिए रोहित शर्मा को भारतीय कप्तान बनाने की घोषणा की.
authorShakti Shekhawat
Wed, 14 Feb 11:09 PM

भारतीय क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीसीआई आईपीएल के लिए घरेलू क्रिकेट से दूरी बनाने वाले खिलाड़ियों को लेकर सख्त है. बोर्ड सेक्रेटरी जय शाह ने 14 फरवरी को साफ कर दिया कि खिलाड़ियों को घरेलू क्रिकेट खेलना ही होगा. उन्होंने कहा कि वे सभी स्टेट एसोसिएशन को इस बारे में फोन पर बता चुके हैं और कल (15 फरवरी) को चिट्ठी भेज देंगे. जय शाह ने साफ कहा कि जिन क्रिकेटर्स के पास बीसीसीआई का सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट है वे किसी तरह के नखरे नहीं कर सकते हैं. यह मामला अभी इसलिए गर्म है क्योंकि विकेट कीपर बल्लेबाज इशान किशन घरेलू क्रिकेट नहीं खेल रहे जबकि भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ साफ कर चुके हैं कि घरेलू क्रिकेट खेलने पर ही उन्हें वापस चुना जा सकेगा. इशान ने पर्सनल वजहों से टीम इंडिया से अलग होने का फैसला किया था. लेकिन वे रणजी ट्रॉफी से दूर हैं.

 

जय शाह ने राजकोट में निरंजन शाह स्टेडियम के अनावरण के मौके पर साफ कर दिया कि बीसीसीआई कॉन्ट्रेक्ट वाले क्रिकेटर्स को घरेलू स्तर पर जाना होगा. उन्होंने कहा, यह सीरियस मामला है. मैं कल लेटर लिखने वाला हूं और फोन पर सबको बताया जा चुका है. चीफ सेलेक्टर, कोच और कप्तान बोलेगा तो आपको रेड बॉल क्रिकेट खेलना ही पड़ेगा. यह बात सेंट्रली कॉन्ट्रेक्टेड प्लेयर्स पर लागू होती है. लेकिन एनसीए से जो सलाह आती है उसके मुताबिक कदम उठाए जाएंगे. मान लीजिए अगर किसी का शरीर साथ नहीं देता है तब हम रेड बॉल के चक्कर में सफेद गेंद क्रिकेट भी उसके हाथ से चला जाए ऐसा हम नहीं करेंगे. लेकिन जो रेड बॉल के लिए फिट हैं और जवान हैं उनके नखरे अब नहीं चलेंगे.

 

जय शाह बोले- सबको खेलना पड़ेगा

 

बीसीसीआई सेक्रेटरी ने कहा कि यह किसी एक खिलाड़ी को टारगेट करते हुए नहीं किया जा रहा. उन्होंने इशान का नाम लिए बिना कहा, वह जवान लड़का है. किसी एक का नाम क्यों लिया जाए. यह सभी के लिए मैसेज है. कुछ नहीं चलेगा. अभी सबको खेलना ही पड़ेगा. इसके बाद अगर चीफ सेलेक्टर जैसा कहेंगे उस हिसाब से फैसला किया जाएगा. 

 

ये भी पढे़ं

रोहित शर्मा होंगे T20 World Cup 2024 में भारत के कप्तान, जय शाह का ऐलान, बोले- टीम इंडिया बनेगी वर्ल्ड चैंपियन

विराट कोहली के T20 World Cup 2024 खेलने पर असमंजस, जय शाह के इस जवाब ने बढ़ाई धड़कनें

T20 World Cup में हार्दिक पंड्या के हाथ से क्यों फिसली टीम इंडिया की कप्तानी? जय शाह ने दिया जवाब

IND vs ENG: रोहित शर्मा का नेट्स में हुआ बुरा हाल, लॉकल बॉलर ने उड़ाया मिडिल स्टंप, हैरान रह गए भारतीय कप्तान

लोकप्रिय पोस्ट