icon

जय शाह ने वर्कलोड मैनेजमेंट का मजाक बनाने वालों को दिया तगड़ा जवाब, बोले- खिलाड़ी हमारे नौकर नहीं हैं जो...

बीसीसीआई ने इस साल की शुरुआत में इशान और श्रेयस से रणजी ट्रॉफी में खेलने को कहा था. लेकिन इशान ने इस पर ध्यान नहीं दिया था. इस वजह से उन्हें भारत की किसी टीम में जगह नहीं दी गई.

रोहित शर्मा के साथ बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह.
authorShakti Shekhawat
Fri, 16 Aug 05:00 PM

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सेक्रेटरी जय शाह का कहना है कि भारतीय खिलाड़ी सबसे ज्यादा क्रिकेट खेलते हैं और उनका सम्मान होना चाहिए. जय शाह ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया का उदाहरण देते हुए कहा कि वहां के बड़े खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट नहीं खेलते. बीसीसीआई सेक्रेटरी ने टीम इंडिया के इंटरनेशनल सितारों को घरेलू क्रिकेट में खिलाने के सवाल पर यह जवाब दिया. बीसीसीआई ने दलीप ट्रॉफी में भारत के सभी बड़े खिलाड़ियों को खेलने के लिए कहा है. केवल रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और आर अश्विन जैसे बड़े सितारों को ही छूट दी गई है.

 

जय शाह ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में कहा, 'हमने थोड़ी सख्ती की है. जब रवींद्र जडेजा को चोट लगी थी तो मैंने उससे फोन कर घरेलू क्रिकेट में खेलने को कहा था. अब यह तय है कि जो कोई भी चोटिल होकर बाहर जाएगा वह घरेलू क्रिकेट से फिटनेस साबित करने के बाद ही वापस आएगा. लेकिन विराट और रोहित से घरेलू क्रिकेट में खेलने का कहकर उनका लोड बढ़ाने का कोई मतलब नहीं. उनके चोटिल होने का खतरा है. आपको इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को देखना होगा. उनका कोई भी बड़ा खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट नहीं खेलता. हमें अपने खिलाड़ियों के साथ सम्मान से पेश आना चाहिए और उन्हें नौकर नहीं समझना चाहिए. अगर आप दलीप ट्रॉफी स्क्वॉड देखेंगे तो रोहित व विराट के अलावा बाकी सब खेल रहे हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि मैंने कुछ कठोर फैसले लिए हैं. श्रेयस अय्यर और इशान किशन दलीप ट्रॉफी खेल रहे हैं.'

 

बीसीसीआई ने इस साल की शुरुआत में इशान और श्रेयस से रणजी ट्रॉफी में खेलने को कहा था. लेकिन इशान ने इस पर ध्यान नहीं दिया था. इस वजह से उन्हें भारत की किसी टीम में जगह नहीं दी गई थी जबकि एक साल पहले वे तीनों फॉर्मेट की टीम इंडिया का हिस्सा थे. तत्कालीन मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने साफ कहा था कि इशान को वापसी के लिए घरेलू क्रिकेट खेलना होगा. जय शाह ने भी तब ऐसी ही बात कही थी.
 

ये भी पढ़ें

Top-10 Fastest Ball : शोएब अख्तर से लेकर मयंक यादव तक, जानिए किसके-किसके नाम दर्ज है सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड

WTC 2025 के फाइनल में टीम इंडिया कैसे रखेगी कदम? बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के सामने सीरीज से पहले जानिए सभी समीकरण
गौतम गंभीर और एमएस धोनी को दिनेश कार्तिक ने अपनी ऑल टाइम XI से रखा बाहर, जानिए किन खिलाड़ियों को दिया मौका

लोकप्रिय पोस्ट