icon

जय शाह ने हार्दिक पंड्या समेत इन सात हिंदुस्तानियों को बताया पसंदीदा क्रिकेटर, फेवरेट आईपीएल टीम पर दिया यह जवाब

जय शाह पांच साल से बीसीसीआई सेक्रेटरी के पद पर हैं. वे 2019 में इस पोस्ट के लिए चुने गए थे. वे मानते हैं कि आईपीएल 2020 का आयोजन उनकी सबसे बड़ी कामयाबी है.

जय शाह बीसीसीआई सेक्रेटरी हैं तो रोजर बिन्नी प्रेसीडेंट हैं.
authorShakti Shekhawat
Fri, 17 May 03:30 PM

बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह के पसंदीदा क्रिकेटर्स में सभी भारतीय खिलाड़ी है. उन्होंने एक इंटरव्यू में इस बारे में बताया. इसमें शाह ने पुराने जमाने से लेकर वर्तमान तक के क्रिकेटर्स के नाम लिए. उन्होंने कहा कि सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर और एमएस धोनी के खेल को पसंद करते हैं. ये तीनों उनके ऑल टाइम फेवरेट हैं. जय शाह ने वर्तमान समय के क्रिकेटर्स में रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पंड्या को अपना पसंदीदा बताया.

 

टाइम्स ऑफ इंडिया के इंटरव्यू में शाह से उनकी पसंदीदा आईपीएल टीम को लेकर भी सवाल किया गया. इस पर बीसीसीआई सेक्रेटरी ने डिप्लोमैटिक जवाब दिया. उन्होंने कहा,

 

बीसीसीआई सेक्रेटरी के नाते मुझे तटस्थ रहने की जरूरत है. लेकिन मुझे सभी आईपीएल टीमों पर उनकी यूनिक स्टाइल और लीग की कामयाबी में योगदान देने के लिए गर्व है.

 

जय शाह ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम को अपना पसंदीदा बताया. उन्होंने कहा कि यह जबरदस्त सुविधाओं के साथ दुनिया का सबसे बड़ा खेल स्टेडियम है. उन्होंने इसे तैयार करने की जिम्मेदारी ली थी और ढाई साल में इसे खड़ा कर दिया था. शाह ने कहा कि वे क्रिकेट के अलावा टेनिस और फुटबॉल को पसंद करते हैं. स्पेन के राफेल नडाल को उन्होंने पसंदीदा टेनिस खिलाड़ी बताया. उन्होंने कहा कि क्ले कोर्ट पर उन्हें हराया नहीं जा सकता. 

 

जय शाह ने अपने मैनेजमेंट मंत्र के बारे में पूछे जाने पर जवाब दिया,

 

सही लोगों को चुनना और खेल को देखना और साथ ही में आर्थिक मामलों में पारदर्शित रखना. मैं स्वामी विवेकानंद से भी प्रेरित होता हूं जिन्होंने कहा था, उठो, जागो और लक्ष्य प्राप्त होने तक मत रुको.

 

जय शाह पांच साल से बीसीसीआई सेक्रेटरी के पद पर हैं. वे 2019 में इस पोस्ट के लिए चुने गए थे. 2022 तक उन्होंने बीसीसीआई प्रेसीडेंट सौरव गांगुली के साथ काम किया. अब वे रोजर बिन्नी के साथ काम कर रहे हैं. जय शाह मानते हैं कि 2020 में कोरोना के रहते आईपीएल 2020 का यूएई में आयोजन कराना उनकी सबसे बड़ी कामयाबी रही.

 

ये भी पढ़ें

रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस के लिए आखिरी बार खेलेंगे आईपीएल मैच? खत्म होने जा रहा है 14 साल का रिश्ता!
IPL Impact Player Rule : आईपीएल से क्या हमेशा के लिए इम्पैक्ट प्लेयर नियम की हो जाएगी छुट्टी? BCCI सचिव जय शाह ने दी बड़ी अपडेट

लोकप्रिय पोस्ट