icon

T20 World Cup 2024 के लिए टीम इंडिया का रोहित शर्मा और अजीत अगरकर ने कैसे किया चयन? BCCI सचिव जय शाह ने बताई हकीकत

T20 World Cup 2024 : टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया का कैसे हुआ था चयन, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बताया सच.

धर्मशाला के मैदान में बीसीसीआई सचिव जय शाह और टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले प्रेस कांफ्रेंस के दौरान रोहित शर्मा और अजीत अगरकर
authorShubham Pandey
Fri, 17 May 12:22 PM

T20 World Cup 2024 : रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टी20 टीम इंडिया का चयन किया जा चुका है. जून माह में वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए जहां हार्दिक पंड्या को उपकप्तान चुना गया. वहीं धाकड़ फिनिशर रिंकू सिंह को जब 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिली तो हंगामा खड़ा हो गया था. इस तरह रोहित शर्मा और अजीत अगरकर ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया का चयन किस आधार पर किया. इससे बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने पर्दा उठाया और हकीकत बता डाली.

 

जय शाह ने क्या कहा ?


टाइम्स ऑफ़ इंडिया को दिए इंटरव्यू में बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए चुनी जाने वाली टीम इंडिया को लेकर कहा,

 

चयनकर्ता केवल आईपीएल के प्रदर्शन के आधार पर टीम का चयन नहीं कर सकते हैं. क्योंकि विदेशों में खेलने का जिन खिलाड़ियों के पास अनभव है. उसे भी ध्यान में रखा जाता है. हमने पिछले साल 2023 वर्ल्ड कप के दौरान बेहतरीन प्रदर्शन किया और अब उम्मीद करता हूं कि टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी लेकर घर लौटेगी.


आईपीएल 2020 का आयोजन सबसे बड़ी उपलब्धि

 

वहीं जय शाह ने बतौर बीसीसीआई सचिव रहते हुए अपनी सबसे बड़ी उलब्धि के बारे में कहा,

 

कोविड-19 के बीच आईपीएल 2020 सीजन को यूएई में आयोजित करवाना मेरे कार्यकाल की सबसे बड़ी उपलब्धि रही है. क्योंकि उस दौरान ओलिंपिक, फ्रेंच ओपन और इंग्लिश प्रीमियर लीग जैसी चीजें पहले से ही स्थगित हो चुकी थी. इसके बावजूद हमने बायो-बबल बनाया और टूर्नामेंट का आयोजन करवाया. इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि बीसीसीआई क्या कुछ अचीव कर सकती है.

 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया :- रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज.

 

रिजर्व खिलाड़ी : - रिंकू सिंह, शुभमन गिल, आवेश खान और खलील अहमद.

 

ये भी पढ़ें :- 

MI vs LSG : हार्दिक पंड्या ने 13 में से सिर्फ 4 मैच जीतने वाली मुंबई इंडियंस की कप्तानी पर तोड़ी चुप्पी, आखिरी मैच से पहले कहा - मेरी टीम को बस...

IPL Backstage: आखिरी क्‍यों स्लो ओवर रेट ने कैसे बढ़ा दिया कप्‍तानों का सबसे ज्‍यादा सिरदर्द

Rishabh Pant Top Knocks: IPL इतिहास में ऋषभ पंत की टॉप 5 पारियां, हैदराबाद के खिलाफ तो गेंदबाजों का बना दिया मजाक

IPL 2024: एमएस धोनी के बाद अब ऋतुराज गायकवाड़ ने बढ़ाया RCB का इंतजार, आखिर कब खत्‍म होगा बेंगलुरु का 17 साल का सूखा

लोकप्रिय पोस्ट