icon

बड़ी खबर : जस्टिन लैंगर और रिकी पोंटिंग को बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बताया 'झूठा, कहा - हमने किसी भी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी से भारत का कोच...

Jay Shah on Team India Head Coach : रिकी पोंटिंग द्वारा टीम इंडिया का हेड कोच बनने से मना किए जाने के बाद बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने किया बड़ा खुलासा.

दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रिकी पोंटिंग, बीसीसीआई सचिव जय शाह और अंत में जस्टिन लैंगर
authorShubham Pandey
Fri, 24 May 11:14 AM

Jay Shah on Team India Head Coach : रोहित शर्मा की कप्तानी और कोच राहुल द्रविड़ की निगरानी में जहां टी20 टीम इंडिया अब मिशन टी20 वर्ल्ड कप 2024 को फतह करने के लिए बेताब है. वहीं टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद राहुल द्रविड़ की जगह टीम इंडिया का हेड कोच कौन होगा. इसको लेकर भी चर्चाओं का दौर जारी है. इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने जहां दावा किया कि बीसीसीआई ने उनसे संपर्क किया था लेकिन वह भारत का कोच नहीं बनना चाहते. वहीं पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जस्टिन लैंगर ने भी केएल राहुल का नाम लेकर टीम इंडिया में राजनीति से जुड़ा बेबाक बयान दिया था. इस पर अब बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने सभी बातों को नकारते हुए बड़ी बात कह डाली.

 

जय शाह ने मीडिया के सामने जारी स्टेटमेंट में कहा,

 

ना तो मैंने और ना ही बीसीसीआई के किसी भी अधिकारी ने ऑस्ट्रेलिया के किसी भी पूर्व खिलाड़ी को टीम इंडिया का कोच बनने को लेकर ऑफर दिया. जो भी मीडिया में रिपोर्ट्स चल रही हैं, वह सभी गलत हैं. हमारी टीम के लिए कोच को तलाशने का एक प्रोसेस है और हम उसी के आधार पर सही व्यक्ति की तलाश कर रहे हैं. हम ऐसे व्यक्ति की तलाश में हैं, जिसे भारतीय क्रिकेट के इन्फ्रास्ट्रक्चर के बारे में काफी गहराई से जानकारी अर्जित हो. ये काफी अहम बात है कि उसे हमारे घरेलू क्रिकेट से अच्छी तरह वाकिफ होना चाहिए. जिससे वह भारतीय क्रिकेट को अगले लेवल तक ले जा सके. 



जय शाह ने आगे कहा, 


जब हम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के बारे में बात करते हैं, तो भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच से अधिक प्रतिष्ठित कोई पद नहीं है. टीम इंडिया के पास विश्व स्तर पर सबसे बड़ा फैन बेस है, जिसे वास्तव में अद्भुत समर्थन प्राप्त है. हमारा समृद्ध इतिहास, खेल के प्रति जुनून इसे दुनिया की सबसे आकर्षक जॉब में से एक बनाता है. यह भूमिका उच्च स्तर के प्रोफेशनलिज्म की मांग करती है क्योंकि व्यक्ति को दुनिया के कुछ सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों को और अधिक निखारना होता है और प्रतिभाशाली क्रिकेटरों की एक सीरीज बनानी होती है. एक अरब फैंस की आकांक्षाओं को पूरा करना एक बड़ा सम्मान है और बीसीसीआई सही उम्मीदवार का चयन करेगा.

 

लैंगर और पोंटिग ने क्या कहा था ?


मालुम हो कि रिकी पोंटिंग ने हाल ही आईसीसी से बातचीत में दावा किया था कि आईपीएल के दौरान उनकी बीसीसीआई से कोच बनने को लेकर बातचीत हुई थी लेकिन उन्होंने इस जॉब को लेने से मना कर दिया था. इसके बाद आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स के कोच की भूमिका निभाने वाले जस्टिन लैंगर ने अपनी टीम के कप्तान केएल राहुल से भारत का कोच बनने को लेकर बात की तो राहुल ने उन्हें कहा कि जब आईपीएल में इतना अधिक प्रेशर है तो इसका हजार गुना दबाव और राजनीति का आपको बतौर कोच सामना करना होगा. इसलिए लैंगर ने भी भारतीय कोच बनने से हाथ खड़े किए दिए. जबकि गौतम गंभीर और महेला जयवर्धने का नाम अभी टीम इंडिया का हेड कोच बनने की रेस में सबसे आगे नजर आ रहा है.   

 

ये भी पढ़ें :- 

IPL 2024 सीजन के बीच लखनऊ के गेंदबाज ने चेन्नई सुपर किंग्स फ्रेंचाइजी वाली टीम से जोड़ा नाता, जानें क्या है मामला ?

T20 World Cup 2024 से पहले अमेरिका का धमाका, बांग्लादेश के खिलाफ T20I सीरीज जीतकर रचा इतिहास

सनसनीखेज खबर: 'टीम इंडिया की कोचिंग में IPL टीम से हजार गुना ज्यादा पॉलिटिक्स', केएल राहुल ने किससे और क्यों कह डाली ऐसी बात

लोकप्रिय पोस्ट