icon

शमी की तरह World Cup में जसप्रीत बुमराह क्यों नहीं ले पा रहे अधिक विकेट? पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने बताई असली वजह

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में मोहम्मद शमी की तरह अधिक विकेट क्यों नहीं ले रहे हैं जसप्रीत बुमराह, मिस्बाह उल हक़ ने बताया बड़ा कारण.

शमी, जसप्रीत बुमराह और मिस्बाह उल हक़
authorSportsTak
Fri, 03 Nov 03:47 PM

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया (Team India) ने मोहम्मद शमी, सिराज और जसप्रीत बुमराह जैसे धाकड़ तेज गेंदबाजों के दमपर लगातार सात मैच जीतते हुए वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में जगह बना डाली. भारत ने जैसे ही मुंबई में श्रीलंका को 302 रनों से हराया. उसके साथ ही टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर डाला. भारत के लिए श्रीलंका के खिलाफ शमी ने जहां 5 विकेट चटकाए. वहीं तीन विकेट सिराज ने तो एक विकेट जसप्रीत बुमराह को मिला. इस तरह शमी जबसे आए हैं अपने तीन मैचों में 14 विकेट ले चुके हैं. जबकि जसप्रीत बुमराह एक मैच में शमी के जैसे गुच्छे की तरह विकेट नहीं ले सके हैं. इसके पीछे की वजह पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक़ ने बता डाली.

 

जसप्रीत बुमराह को लेकर पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने क्या कहा ?


जसप्रीत बुमराह ने श्रीलंका के खिलाफ मैच की पहली गेंद पर पथुम निसांका को पवेलियन भेजा. जबकि बाद में उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला. इस तरह बुमराह की गेंदबाजी को लेकर मिस्बाह उल हक़ ने ए स्पोर्ट्स से बातचीत में कहा कि बुमराह को यहां पर इसलिए इतनी विकेट नहीं मिल रही है. क्योंकि वह असाधरण गेंद करते हैं. जिस पर बल्लेबाज अक्सर बीट हो जाते हैं. जिससे निक नहीं लग रही है. वहीं बल्लेबाज भी उनके बारे में सोच के खेलता है कि बस उनका स्पेल निकालना है. मेरे ख्याल से यही कारण है कि बुमराह इतनी विकेट नहीं ले पा रहे हैं.

 

 

कितने विकेट ले चुके हैं बुमराह ?


हालांकि वर्ल्ड कप 2023 में जसप्रीत बुमराह को बात करें तो वह नई गेंद से दोनों तरफ स्विंग कराते हुए बहुत ही कातिलाना गेंदबाजी कर रहे हैं. बुमराह अभी तक भारत के लिए सात मैचों में 15 विकेट चटका चुके हैं. जिसमें अफगानिस्तान के खिलाफ 39 रन देकर चार विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन रहा है. ऐसे में भारत को अगर इस बार वर्ल्ड कप 2023 की ट्रॉफी पर कब्जा जमाना है तो बुमराह और शमी का इसी तरह की फॉर्म में रहना काफी जरूरी है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs SL: वर्ल्ड चैंपियन बनने से सिर्फ 2 कदम दूर टीम इंडिया, जानिए कब, कहां और किससे होगा सेमीफाइनल मुकाबला

IND vs SL : सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हुई आधी टीम, श्रीलंका ने तोड़े घटिया बल्लेबाजी के सारे रिकॉर्ड

IND vs SL: 'खुश हूं कि सेमीफाइनल में पहुंच गए लेकिन हम जिस तरह'... रोहित शर्मा ने मैच के बाद कही पते की बात

लोकप्रिय पोस्ट