icon

भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह की कब होगी वापसी, वर्ल्ड चैंपियन गेंदबाज का हो सकता है टेस्ट डेब्यू, जानिए क्या है प्लान ?

Jasprit Bumrah : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के बाद टीम इंडिया के धाकड़ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी पर सामने आई बड़ी अपडेट.

टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी के साथ जसप्रीत बुमराह
authorShubham Pandey
Thu, 15 Aug 10:12 AM

Jasprit Bumrah : श्रीलंका दौरे से वापस आने के बाद अब टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी पूरी तरह से ब्रेक पर है. टीम इंडिया अब सितंबर माह में बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलती नजर आएगी. जबकि इसके बाद अक्टूबर माह में न्यूजीलैंड के सामने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है. ऐसे में रिपोर्ट सामने आई है कि टीम इंडिया के धाकड़ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के बाद सीधे न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलते नजर आएंगे. जबकि उनके अलावा टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाले अन्य तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह भी टेस्ट डेब्यू करते नजर आ सकते हैं.

 

बुमराह की कब होगी वापसी ?


भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र ने नाम नहीं बताने की शर्त पर पीटीआई से बातचीत में बताया कि बुमराह अपने शरीर को अच्छी तरह से जानते हैं और ये पूरी तरह से उनपर निर्भर करता है कि वह बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलते हैं या नहीं. टीम मैनेजमेंट इस बात पर पूरी तरह से जोर दे रहा है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए उसे बुमराह हर हाल में चाहिए. इससे पहले न्यूजीलैंड की टीम भारत आएगी तो शायद उसमें बुमराह खेलते नजर आ सकते हैं.

 


वहीं अर्शदीप सिंह को रेड बॉल क्रिकेट में मौका दिए जाने को लेकर कहा,

 

अर्श्दीप को टेस्ट क्रिकेट में लाने का प्लान राहुल द्रविड़ के कार्यकाल में भी था. इसके लिए अर्शदीप को काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए इंग्लैंड भी भेजा गया था. जबकि खलील अहमद भी बायें हाथ से तेज गेंदबाजी के तौरपर विकल्प में बने हुए हैं. हालांकि बायें हाथ से गेंदबाजी के लिए यश दयाल का नाम अभी खलील से आगे है.

 

कबसे होगा बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज का आगाज ?


वहीं टीम इंडिया की बात करें तो अब उसके प्रमुख खिलाड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट खेलते नजर आएंगे. जिसमें बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज 19 सितंबर से होगा और उसके बाद न्यूजीलैंड के सामने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज घरेलू सरजमीं पर खेली जाएगी. 

 

ये भी पढ़ें :- 

8 गेंद में 4 रन की दरकार, अय्यर ने फिर अपनी गेंदबाजी से कैसे विरोधी टीम को ढेर करके मचाया हाहाकार! देखें Video

Dhoni-Raina Retirement : 15 अगस्त के दिन ही धोनी और उनके साथी सुरेश रैना ने क्यों किया था संन्यास का ऐलान? अब इस बड़े प्लान से उठा पर्दा

'15-15 रुपये में पदक ले सकते हैं ', विनेश फोगाट को सिल्वर मेडल नहीं मिलने पर भड़के बजरंग पूनिया, दिया ये बेबाक बयान

लोकप्रिय पोस्ट