icon

भारत और मुंबई इंडियंस के लिए बुरी खबर! जसप्रीत बुमराह का IPL 2023 और WTC Final खेलना मुश्किल

जसप्रीत बुमराह आईपीएल 2023 और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में शायद ही खेल पाएं.

भारत और मुंबई इंडियंस के लिए बुरी खबर! जसप्रीत बुमराह का IPL 2023 और WTC Final खेलना मुश्किल
SportsTak - Sun, 26 Feb 11:32 PM

जसप्रीत बुमराह  (Jasprit Bumrah) आईपीएल 2023 (IPL 2023) और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में शायद ही खेल पाएं. उनकी चोट काफी गंभीर बताई जा रही है. जसप्रीत बुमराह पांच महीने से क्रिकेट से दूर हैं और हाल फिलहाल उनकी वापसी होती नहीं दिख रही. खबर है कि वे मार्च से मई तक होने वाले आईपीएल 2023 के लिए फिट नहीं हो पाएंगे. हालात ऐसे हैं कि जून में इंग्लैंड में होने वाला डब्ल्यूटीसी फाइनल भी दूर की कौड़ी लगता है. डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए हालांकि अभी भारत को क्वालिफाई भी करना है. बुमराह आखिरी बार सितंबर 2022 में भारत के लिए खेले थे. तब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में वे खेलते दिखे थे. लेकिन चोट ने उन्हें एशिया कप 2022 और टी20 वर्ल्ड कप जैसे इवेंट्स से दूर रखा था.

 

क्रिकबज़ ने बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से लिखा है कि बुमराह को अभी किसी तरह का आराम महसूस नहीं हो रहा. वे लंबे समय तक क्रिकेट से दूर होने की कगार पर हैं. अभी भारतीय टीम के लिए लक्ष्य है कि उन्हें अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए तैयार किया जाए. इससे पहले एशिया कप भी होना है लेकिन उसके लिए बुमराह पर जोर नहीं डाला जाएगा.

 

एनसीए से नहीं मिल रहा बुमराह को क्लीयरेंस

 

बुमराह को जनवरी 2023 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल कर लिया गया था. लेकिन वापसी से ठीक पहले चोट उभर आई और वे बाहर हो गए. इसके बाद माना जा रहा था कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से उनकी वापसी हो सकती है. लेकिन खबर है कि बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी से उन्हें क्लीयरेंस नहीं मिला है. एनसीए उनको लेकर किसी तरह का जोखिम नहीं लेना चाहता है और पूरी तरह से ठीक होने का इंतजार करेगा.

 

इससे यह उम्मीद खत्म हो जाती है कि वे आईपीएल 2023 में खेलते दिखेंगे. लेकिन आधिकारिक बयान का अभी इंतजार है. पहले माना जा रहा था कि वे आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते दिख सकते हैं. यहां पर चार ओवर ही फेंकने होते हैं जिससे वर्कलोड भी ज्यादा नहीं होगा. लेकिन बुमराह की तबीयत अभी इस तरह की भी नहीं है कि वे चार ओवर गेंदबाजी का जिम्मा भी उठा सकें. ऐसे में बीसीसीआई इस खिलाड़ी को लेकर किसी तरह का जोखिम नहीं उठाना चाहता.

 

ये भी पढ़ें

दुनिया की सबसे तेज गेंदबाज बनी विकेटों की रानी, Women's T20 World Cup में बनाया विश्व कीर्तिमान

क्रिकेट का हैरतअंगेज आखिरी ओवर, जीत के लिए बनाने थे 4 रन, 6 गेंद में गिर गए 5 विकेट, देखिए Video

अनोखा मैच! 7 बल्लेबाज जीरो पर निपटे, 10 रन पर सिमटी टीम, दो गेंद में लक्ष्य हुआ हासिल, बना सबसे बड़ी जीत का वर्ल्ड रिकॉर्ड

लोकप्रिय पोस्ट