icon

रोहित शर्मा की कप्‍तानी को लेकर जसप्रीत बुमराह का बड़ा खुलासा, कहा- मुझे धीरे-धीरे लगा कि ...

जसप्रीत बुमराह जब आईपीएल में आए थे तो वो रोहित शर्मा को उनके लिए फील्‍ड सेट करने के लिए कहते थे. वो रोहित को कहते थे कि उन्‍हें उन पर भरोसा है.

जसप्रीत ने रोहित की कप्‍तानी की तारीफ की
authorकिरण सिंह
Fri, 26 Jul 11:12 AM

भारत के स्‍टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने रोहित शर्मा की कप्‍तानी को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने रोहित की कप्‍तानी की जमकर तारीफ की. उन्‍होंने आईपीएल में रोहित की कप्‍तानी में खेलने के अपने अनुभव के बारे में बात की. मुंबई इंडियंस के साथ अपने शुरुआती दिनों पर बात करते हुए बुमराह ने बताया कि वो अपने लिए फील्‍ड प्‍लेसमेंट के लिए रोहित शर्मा पर काफी निर्भर थे. 

 

समय के साथ उन्‍होंने इस टास्‍क को मैनेज करना सीखा, क्‍योंकि वो किसी दूसरे पर निर्भर नहीं रहना चाहते थे और ज्‍यादा आत्‍मनिर्भर बनना चाहते थे.  इंडियन एक्‍सप्रेस के अनुसार बुमराह ने कहा- 


जब मैं क्रिकेट में आया, मैं ज्‍यादा नहीं जानता था. जब मैंने आईपीएल खेलना शुरू किया तो मैं अक्‍सर रोहित को कहता था कि वो फील्‍ड सेट करें. मैं नहीं जानता. मैं ये गेंद फेंकने जा रहा हूं, आप फील्‍ड सेट करेंगे और मुझे आप पर भरोसा है. जो भी फील्‍ड सही है आप फील्‍ड सेट करें. इसके बाद धीरे धीरे मुझे अहसास हुआ कि मैं दूसरों पर बहुत ज्‍यादा निर्भर नहीं रह सकता, इसलिए मैंने ये कला सीखना शुरू कर दिया.  

 

पंड्या की हूटिंग पर क्‍यो बोले बुमराह

 

टी20 वर्ल्‍ड कप में शानदार प्रदर्शन के बाद जसप्रीत बुमराह को श्रीलंका दौरे से पूरी तरह से आराम दिया गया है. बुमराह वर्ल्‍ड कप के बेस्‍ट प्‍लेयर  रहे थे. उन्‍होंने 8.26 की औसत से कुल 15 विकेट लिए थे. उनकी इकॉनमी 4.17 की थी. बुमराह ने इस दौरान आईपीएल 2024 में हुई हार्दिक पंड्या की हूटिंग पर भी बात की. उन्‍होंने बताया कि उस मुश्किल दौर पर पूरी टीम उनके साथ थी. उनकी मदद करने की कोशिश की जा रही थी.

 

बुमराह ने कहा कि पंड्या जिस दौर से गुजरे, उससे दुनिया के बेस्‍ट प्‍लेयर्स का भी सामना होता है. ये खिलाड़ी से सफर का एक हिस्‍सा है, मगर ये सही नहीं है. बुमराह साल 2013 में मुंबई इंडियंस से जुड़े थे और उन्‍होंने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ डेब्‍यू किया था. 

 

ये भी पढ़ें :- 

'हम उनसे बात कर रहे थे, वो चीख रहे...', हार्दिक पंड्या की बूइंग पर ड्रेसिंग रूम का कैसा था माहौल? जसप्रीत बुमराह ने तोड़ी चुप्‍पी

राहुल द्रविड़ के बेटे की टी20 लीग में एंट्री, ऑक्‍शन में इस फ्रेंचाइजी ने खरीदा, जानें कितने का मिला पहला कॉन्‍ट्रैक्‍ट

टी20 कप्‍तान बनने के बाद सूर्यकुमार यादव का हेड कोच गंभीर के साथ रिलेशनशिप पर पहला बयान, बोले- मेरे माइंडसेट के बारे में वो...

लोकप्रिय पोस्ट