icon

IND vs SL: टीम इंडिया को बड़ा झटका, जसप्रीत बुमराह श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर

भारत और श्रीलंका के बीच 10 जनवरी से तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत होने वाली है.

IND vs SL: टीम इंडिया को बड़ा झटका, जसप्रीत बुमराह श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर
SportsTak - Mon, 09 Jan 02:07 PM

भारत और श्रीलंका के बीच 10 जनवरी से तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत होने वाली है. ऐसे में टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. पहला वनडे गुवाहाटी में खेला जाना है जिसके लिए टीम इंडिया पहले ही यहां पहुंच चुकी है. लेकिन टीम के साथ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह नहीं पहुंचे. वे इस सीरीज से बाहर हो गए. बुमराह पीठ में जकड़न के चलते श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. बीसीसीआई ने यह जानकारी दी. बीसीसीआई ने बयान में कहा, ‘टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह श्रीलंका के खिलाफ तीन मैच की आगामी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज से बाहर हो गए हैं. एकदिवसीय सीरीज से पहले गुवाहाटी में टीम से जुड़ने की तैयारी कर रहे बुमराह को शीर्ष स्थिति में होने के लिए कुछ और समय चाहिए. यह फैसला एहतियाती कदम के तौर पर किया गया है. सेलेक्शन कमिटी ने अभी जसप्रीत बुमराह के विकल्प के रूप में किसी खिलाड़ी के नाम की घोषणा नहीं की है’

 

बुमराह को मंगलवार (10 जनवरी) से श्रीलंका के खिलाफ शुरू हो रही तीन मैच की एकदिवसीय सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया था.बीसीसीआई के सहयोगी स्टाफ और मेडिकल टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ महत्वपूर्ण बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को देखते हुए सामूहिक रूप से फैसला किया कि इस तेज गेंदबाज की वापसी को टाला जाए. 

 

बुमराह को इंग्लैंड दौरे के बाद कमर के ‘स्ट्रेस फ्रेक्चर’ का सामना करना पड़ा था और वह पिछले साल एशिया कप में भी नहीं खेले थे. टी20 विश्व कप को देखते हुए भारतीय गेंदबाजी आक्रमण को मजबूत करने के लिए बुमराह को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के लिए टीम में वापसी कराई गई थी जहां एक बार फिर वह चोटिल हो गए और टीम से बाहर हो गए.

 

नहीं पहुंचे गुवाहाटी

स्पोर्ट्स तक को मिली जानकारी के अनुसार बीसीसीआई इस गेंदबाज को लेकर जल्दबाजी नहीं दिखाना चाहता है. क्योंकि पिछली बार भी ऐसा ही हुआ था और बुमराह दोबारा चोटिल हो गए थे. रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि, बुमराह नेशनल क्रिकेट अकादमी में रिकवर कर चुके हैं लेकिन फिलहाल उनका सबसे बड़ा टारगेट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों की सीरीज है.

 

बता दें कि इससे पहले चोट के चलते बुमराह ने एशिया कप और आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप मिस किया था. बुमराह को पीठ की चोट लगी थी. बीसीसीआई ने एक हफ्ते पहले ही ऐलान किया था कि वनडे सीरीज के लिए बुमराह की टीम में वापसी हो चुकी है. लेकिन अब फैंस इस खबर से बेहद निराश होंगे.

लोकप्रिय पोस्ट