icon

जसप्रीत बुमराह ने T20 World Cup के बीच IPL पिचों का उड़ाया मजाक, बोले- मैं तो टीवी बंद कर देता हूं

जसप्रीत बुमराह ने आईपीएल 2024 की पिचेज पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि वहां पर गेंदबाजों के लिए मदद नहीं थी. लेकिन भारतीय बॉलर्स इन जख्मों के साथ अमेरिका नहीं गए.

जसप्रीत बुमराह ने पाकिस्तान के खिलाफ तीन विकेट लिए थे.
authorShakti Shekhawat
Mon, 10 Jun 05:10 PM

जसप्रीत बुमराह टी20 वर्ल्ड कप 2024 में लगातार दो मैचों में प्लेयर ऑफ दी मैच चुने गए हैं. उन्होंने न्यूयॉर्क में खेले गए मैचों में कुल पांच विकेट लिए हैं और भारत की जीत के अहम किरदार साबित हुए हैं. जसप्रीत बुमराह ने नसाऊ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम की पिच को सराहा और कहा कि एक गेंदबाज होने के नाते वे इसमें कमी नहीं मानते. उन्होंने साथ ही आईपीएल 2024 की पिचेज पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि वहां पर गेंदबाजों के लिए मदद नहीं थी. आईपीएल 2024 में इस बार काफी रन बरसे. कुल 1260 सिक्स इस सीजन लगे जो अब तक के सर्वाधिक रहे. कई बार सर्वोच्च स्कोर के रिकॉर्ड भी टूटे. इंपेक्ट प्लेयर नियम की वजह से भी गेंदबाजों को पिटाई झेलनी पड़ी.

 

बुमराह ने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के बाद कहा कि जब क्रिकेट में बल्ले और गेंद का मुकाबला नहीं होता है तब वे टीवी बंद कर देते हैं. वे चाहते हैं कि संतुलन होना चाहिए. उन्होंने बताया कि भारतीय बॉलिंग आईपीएल के जख्मों को लेकर टी20 वर्ल्ड कप में नहीं आए. बुमराह ने कहा,

 

जब यह बल्लेबाजों का मुकाबला होता है तब मैं टीवी बंद कर देता हूं. मैं बचपन से ही बॉलिंग को पसंद करता रहता हूं. जब बल्ले और गेंद के बीच टक्कर होती है तब भी मुझे खेल पसंद आता है. निश्चित रूप से आईपीएल में हम खेले थे तब वह गेंदबाजों के मददगार नहीं था लेकिन हमें खुशी है कि हम उस बोझ के साथ नहीं आए और जब हमें यहां मदद मिल रही है तो हम इसका उपयोग करने की कोशिश कर रहे हैं. अपने शुरुआती दिनों में मैंने काफी क्रिकेट खेला. जब गेंद और बल्ले की चुनौती होती है तो मैच देखना रुचिकर होता है.

 

न्यूयॉर्क में मौज कर रहे बॉलर्स

 

टी20 वर्ल्ड कप में न्यूयॉर्क में अभी तक जो मैच खेले गए हैं उनमें बल्लेबाजों को रनों के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी है. यहां पर 137 सर्वोच्च स्कोर रहा है. भारत ने 119 रन बनाकर भी मैच जीत लिया था. उसने छह रन से पाकिस्तान को हराया था. वहीं यहां पर दो मैचों में तो टीमें 100 तक भी नहीं पहुंच सकी थी.

 

ये भी पढ़ें

T20 World Cup 2024 में लगातार फेल हो रहा एमएस धोनी का साथी खिलाड़ी, बीच टूर्नामेंट रोहित शर्मा को दिया सिरदर्द
IND vs PAK: बाबर- शाहीन बच्‍चे थे, जब मैंने चुना था, इन्‍हें मुल्‍क का ख्‍याल नहीं है, पाकिस्‍तान की हार के बाद रो पड़े बासित अली, Video
बड़ी खबर: लाहौर में होगी भारत- पाकिस्तान की टक्कर, चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर आई बेहद अहम जानकारी

लोकप्रिय पोस्ट