icon

Asia Cup 2023 से टीम इंडिया में वापसी करेंगे जसप्रीत बुमराह, श्रेयस अय्यर? दोनों की सेहत पर आई बड़ी अपडेट

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के दो बड़े खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) चोट के चलते काफी समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं.

Asia Cup 2023 से टीम इंडिया में वापसी करेंगे जसप्रीत बुमराह, श्रेयस अय्यर? दोनों की सेहत पर आई बड़ी अपडेट
authorSportsTak
Thu, 15 Jun 04:55 PM

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team)  के दो बड़े खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) चोट के चलते काफी समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. ये दोनों एशिया कप 2023 से खेल के मैदान पर वापसी कर सकते हैं. दोनों ने कुछ समय पहले पीठ की सर्जरी कराई थी. इसके चलते दोनों आईपीएल 2023 और फिर डब्ल्यूटीसी फाइनल नहीं खेल पाए थे. अभी जसप्रीत बुमराह और श्रेयस अय्यर दोनों नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिकवरी कर रहे हैं. बुमराह तो साल 2022 से लगातार चोटिल हो रहे हैं. इसके चलते वे पिछले साल एशिया कप नहीं खेल पाए थे. फिर टी20 वर्ल्ड कप से भी बाहर हो गए थे. जनवरी में उनकी वापसी की संभावना जगी थी मगर चोट उभर आई और उन्हें सर्जरी करानी पड़ी. अय्यर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेले थे मगर इस दौरान उनकी चोट भी उभर आई तो उन्हें भी सर्जरी का रास्ता लेना पड़ा.

 

ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, एनसीए मेडिकल स्टाफ उम्मीद कर रहा है कि दोनों खिलाड़ी सितंबर में एशिया कप के लिए उपलब्ध होंगे. समझा जाता है कि बुमराह अभी फिजियोथेरेपी कर रहे हैं. उन्होंने हाल ही में हल्की बॉलिंग शुरू की है. धीरे-धीरे वे इसे बढ़ाएगे. बुमराह की पीठ की चोट पिछले साल न्यूजीलैंड दौरे पर फिर से उभर आई थी. सितंबर 2022 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के बाद से वे क्रिकेट मैदान से दूर हैं. साल 2019 वर्ल्ड कप के बाद भी उनकी पीठ में चोट आई थी. इसके चलते वे काफी समय तक नहीं खेल पाए थे.

 

श्रेयस अय्यर की सेहत पर क्या अपडेट

 

अय्यर के बारे में ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट में लिखा है कि वे भी अभी फिजियोथेरेपी कर रहे हैं. उन्होंने मई में लंदन में सर्जरी कराई थी. अय्यर और बुमराह दोनों भारत की तीनों फॉर्मेट की टीम का हिस्सा हैं. दोनों इस साल भारत में ही होने वाले वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के अहम किरदार हैं. जसप्रीत बुमराह के नहीं होने से भारत को हालिया समय में काफी नुकसान उठाना पड़ा है. उसे टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल तो डब्ल्यूटीसी फाइनल में हार झेलनी पड़ी. वहीं अय्यर मिडिल ऑर्डर के अहम खिलाड़ी हैं. उनके नहीं होने से भारत को नए सिरे से अपनी रणनीति देखनी पड़ती है.
 

ये भी पढ़ें

बड़ी खबर: Asia Cup 2023 का ऐलान, 31 अगस्त को पाकिस्तान में आगाज, 17 सितंबर को श्रीलंका में फाइनल, जानिए पूरी डिटेल
साढ़े 7 साल बाद टीम इंडिया को मिला एक महीने का आराम, जानिए आखिरी बार कब हुआ था ऐसा
'भारतीय क्रिकेट घमंडी हो गया है, WTC फाइनल में उनका ये हाल तो होना ही था', वेस्टइंडीज लेजेंड के तीखे बोल

लोकप्रिय पोस्ट