icon

IND vs ENG, Jasprit Bumrah : जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच से रहेंगे बाहर! टीम इंडिया के साथ नहीं पहुंचे रांची, जानिए क्या है मामला ?

IND vs ENG, Jasprit Bumrah : भारत और इंग्लैंड के बीच रांची में होने वाले चौथे टेस्ट मैच से भारत के धाकड़ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अब बाहर रहने वाले हैं.

इंग्लैंड के खिलाफ विकेट लेने के बाद टीम के साथियों संग जश्न मनाते बुमराह
authorShubham Pandey
Tue, 20 Feb 05:24 PM

IND vs ENG, Jasprit Bumrah : टीम इंडिया के धाकड़ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भारत के सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के घर में होने वाले रांची टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया के साथ नजर नहीं आए. राजकोट में तीसरा टेस्ट मैच खेलने के बाद भारत और इंग्लैंड के खिलाड़ी रांची एयरपोर्ट पर नजर आए. जिसमें टेस्ट टीम इंडिया के उपप्तान जसप्रीत बुमराह राजकोट से रांची नहीं पहुंचे. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है.

 

बुमराह को दिया गया आराम 


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक माना जा रहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले तीन टेस्ट मैच खेलने के बाद बुमराह को चौथे टेस्ट मैच के लिए रेस्ट दिया गया है. शायद यही कारण है कि बुमराह टीम इंडिया के साथ राजकोट से रांची नहीं गए.

 

आकाश दीप और सिराज आए नजर 


भारत के सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के घरेलू शहर रांची में 23 फरवरी से सीरीज का चौथा टेस्ट मैच खेला जाना है. इसके लिए टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और आकाश दीप नजर आए. टीम इंडिया के खिलाड़ियों के अलावा इंग्लैंड के खिलाड़ी भी रांची पहुंचे. जहां पर सभी का स्वागत हुआ. अब सभी खिलाड़ी जल्द ही रांची के मैदान में चौथे टेस्ट मैच के लिए प्रैक्टिस करते नजर आएंगे.

 

 

 

 

बुमराह से पहले सिराज को मिला था आराम 


वहीं टीम इंडिया ने तेज गेंदबाजों के वर्कलोड मैनेजमेंट को ध्यान में रखते हुए बुमराह से पहले सिराज को रेस्ट देने का फैसला किया था. इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलने के बाद सिराज को दूसरे टेस्ट मैच के लिए आराम दिया गया था. उनकी जगह मुकेश कुमार खेलते नजर आए थे. अब देखना होगा कि बुमराह की जगह मुकेश कुमार या फिर आकाश दीप को डेब्यू करने का मौका मिलता है या नहीं.

 

सीरीज में आगे भारत 


भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज पर नजर डालें तो इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को हार मिली थी. लेकिन इसके बाद रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टेस्ट टीम इंडिया ने दमदार वापसी करते हुए इंग्लैंड को लगातार दो टेस्ट मैचों में धूल चटाकर पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना डाली. जिससे टीम इंडिया अगर रांची टेस्ट मैच में जीत दर्ज करती है तो वह सीरीज पर भी कब्ज़ा जमा लेगी.

 

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का शेड्यूल :- 


25-29 जनवरी, पहला टेस्ट, हैदराबाद- 28 रन से जीती इंग्लैंड 
2-6 फरवरी, दूसरा टेस्ट, विशाखापत्तनम - 106 रन से जीती टीम इंडिया 
15-19 फरवरी, तीसरा टेस्ट, राजकोट - 434 रन से जीती टीम इंडिया 
23-27 फरवरी, चौथा टेस्ट, रांची 
7-11 मार्च, पांचवां टेस्ट, धर्मशाला   

 

ये भी पढ़ें :- 

WPL 2024 : वीमेंस प्रीमियर लीग की करीब 4669 करोड़ में बनी टीमें, ब्रॉडकास्टिंग राइट्स की कीमत उड़ा देगी होश? यहां जानें पैसों का पूरा मामला

वीमेंस प्रीमियर लीग की पहली चैंपियन करेगी WPL 2024 का आगाज, कब और कहां देख सकते हैं मैच, यहां जानें शेड्यूल से लेकर टीम तक की हर एक डिटेल्‍स

PSL 2024: 6,6,6,4,4...फेसबुक पर वीडियो वायरल होने के बाद टीम में चुना गया था बल्लेबाज, अब अफरीदी- रऊफ को जमकर कूटा, 27 गेंदों में मचाया गदर

लोकप्रिय पोस्ट