icon

क्या टीम इंडिया के परमानेंट टेस्ट कप्तान बनना चाहते हैं जसप्रीत बुमराह, खुद खुलासा कर कहा- मैंने एक...

Jasprit Bumrah: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कमाल दिखाने के लिए बुमराह तैयार हैं. बुमराह ने कहा कि अगर उन्हें मौका मिला तो वो फिर से टीम की कप्तानी करना चाहेंगे.


मैच के दौरान जसप्रीत बुमराह
authorNeeraj Singh
Tue, 23 Jan 11:32 AM

टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) मार्च 2022 के बाद से भारत में कोई टेस्ट मैच खेलेंगे. भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच हैदराबाद के मैदान पर पहला टेस्ट खेला जाना है. बुमराह का इंग्लैंड के खिलाफ ये 11वां टेस्ट होगा. आखिरी बार जब उन्होंने इंग्लैंड का सामना किया था तब वो टीम के कप्तान भी थे. फिलहाल बुमराह टीम के उप कप्तान हैं और रोहित शर्मा की कप्तानी में अपना जलवा दिखाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं.

 

आखिरी बार जब बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ टीम के कप्तान थे तब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को कोरोना हो गया था. भारत ये मुकाबला हार गया था. जो रूट और जॉनी बेयरस्टो ने शतक ठोका और दोनों के बीच 269 रन की साझेदारी हुई थी. बुमराह ने इस मैच में 5 विकेट लिए थे और 16 गेंद पर 31 रन बनाए थे जिसमें उन्होंने ब्रॉड के एक ओवर में 29 रन ठोके थे.

 

फिर से करना चाहूंगा कप्तानी

 

ऐसे में अब बुमराह दोबारा टीम इंडिया की कप्तानी करना चाहते हैं. द गार्डियन को दिए गए इंटरव्यू में बुमराह ने कहा कि मैंने एक टेस्ट में टीम की कप्तानी की थी और मेरे लिए वो बड़ा सम्मान था. टेस्ट क्रिकेट खेलना हमेशा ही शानदार रहा और कप्तानी तो और भी. हां हम इंग्लैंड के खिलाफ वो मैच हार गए थे लेकिन मुझे जिम्मेदारी पसंद आई थी. कई बार एक तेज गेंदबाज के रूप में मैच में शामिल होना और प्लानिंग करना सही लगता है. अगर मुझे दोबारा मौका मिलेगा तो फिर से टीम की कप्तानी करना चाहूंगा.

 

तेज गेंदबाज होते हैं स्मार्ट


बुमराह ने तेज गेंदबाजों को सफल कप्तान बताया, खासकर टेस्ट क्रिकेट में. बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस का उदाहरण दिया और कहा कि वो दुनिया के बेस्ट तेज गेंदबाजों में शामिल हैं. वो टीम को WTC खिताब और वनडे वर्ल्ड कप विजेता बना चुके हैं. तेज गेंदबाज स्मार्ट होते हैं. वो खेल को अच्छे से पढ़ सकते हैं. उन्हें पता होता है कि कब मैच कहां लेकर जाना है.

 

ये भी पढ़ें:

बड़ी खबर: रिंकू सिंह को भारतीय टीम में मिली जगह, इंग्लैंड के खिलाफ जलवा दिखाने को तैयार 'पॉकेट डायनेमो'

Exclusive | Womens Premier League 2024: WPL 2024 का शेड्यूल आया सामने, 23 फरवरी से टूर्नामेंट की शुरुआत तो इस दिन होगा फाइनल, जानें सबकुछ

लोकप्रिय पोस्ट