icon

'हम उनसे बात कर रहे थे, वो चीख रहे...', हार्दिक पंड्या की बूइंग पर ड्रेसिंग रूम का कैसा था माहौल? जसप्रीत बुमराह ने तोड़ी चुप्‍पी

हार्दिक पंड्या ने आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस की कप्‍तानी थी, उन्‍होंने रोहित शर्मा को रिप्‍लेस किया था, जो बात मुंबई इंडियंस के फैंस को पसंद नहीं आई.

जसप्रीत बुमराह ने हार्दिक पंड्या का दिया था साथ
authorकिरण सिंह
Fri, 26 Jul 09:04 AM

हार्दिक पंड्या ने भारत को टी20 वर्ल्‍ड चैंपियन बनाकर हर उस आवाज को शांत कर दिया, जो आईपीएल 2024 में चिल्‍ला रहे थे. आज पूरा देश भारतीय ऑलराउंडर पंड्या की तारीफ कर रहा है.  साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 वर्ल्‍ड कप के फाइनल में उनके आखिरी ओवर की चर्चा भारतीय क्रिकेट के इतिहास में लंबे समय तक होने वाली है. हर कोई भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान की बात कर रहा है, वो भी जो आईपीएल में उनकी हूटिंग, बूइंग करने में सबसे आगे थे. 

 

पंड्या को आईपीएल 2024 के लिए पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस  ने अपना कप्‍तान बनाया था. गुजरात टाइटंस छोड़कर फिर से मुंबई में आने वाले पंड्या ने रोहित शर्मा को रिप्‍लेस किया था और यही बात मुंबई के फैंस को पसंद नहीं आई. इसके बाद तो पंड्या जब जब मैदान पर उतरे, उनकी काफी हूटिंग हुई. जिसका असर उनके प्रदर्शन पर भी पड़ा. पंड्या के लिए वो दौर काफी मुश्किल था. हालांकि उस दौरान मुंबई इंडियंस की तरफ से तो किसी ने कुछ नहीं कहा था, मगर ड्रेसिंग रूम का माहौल बिल्‍कुल था. 

 

'अपने ही फैंस अच्‍छा नहीं बोलते'

 

अब मुंबई इंडियंस के गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने ड्रेसिंग रूम के माहौल का खुलासा किया. बुमराह ने इंडियन एक्‍सप्रेस अड्डा में कहा है कि उस मुश्किल दौर में पूरा ड्रेसिंग रूम पंड्या की मदद की कर रहा था. उन्‍होंने कहा-

 

हम समझते हैं, हम ऐसे देश में रहते हैं, जहां इमोशंस की बात होती है. हम जानते हैं कि फैंस इमोशनल हो जाते हैं. खिलाड़ी भी इमोशनल होते हैं. इससे प्रभाव तो पड़ता है कि आप भारतीय प्लेयर हैं, मगर आपके अपने फैंस अच्छा नहीं बोल रहे. इसका सामना करना आपको पड़ता है. आप कैसे लोगों को रोकेंगे?

 

बुमराह ने आगे कहा कि अगर आप खुद पर फोकस करते हैं, आप उस दरवाजे को बंद कर देते हैं, जिससे ये शोर आता हैं. उनका कहना है- 


मगर ये इतना आसान नहीं होता. वो चीख रहे होते हैं. आप इसको सुन सकते हैं.

 

वर्ल्‍ड कप जीतने के बाद बदल गई कहानी

 

भारतीय स्‍टार गेंदबाज का कहना है कि जब ना चाहते हुए भी शोर सुनना पड़ता है तो उस स्थिति में आपकी मदद आपका ग्रुप करता है. एक टीम के तौर पर वो इसे बढ़ावा नहीं देते. बुमराह ने आगे कहा- 

 

एक टीम के तौर पर हम उनके साथ थे. हम उनसे बात कर रहे थे. कुछ चीजों को आप कंट्रोल नहीं कर सकते. वर्ल्‍ड कप जीतने के बाद तो कहानी ही  बदल गई. इसे गंभीरता से नहीं ले सकते. जब आपकी तारीफ हो रही हो, तो वो अंत नहीं होता. मैच हारने पर कहानी बदल सकती है.

 

वर्ल्‍ड चैंपियन गेंदबाज का कहना है कि जीत हार से कहानी इसलिए बदल सकती है, क्‍योंकि वो जिस खेल को खेल रहे हैं, वो काफी पॉपुलर है और हर खिलाड़ी को इन सबसे गुजरना होगा. उनका कहना है कि दुनिया के सबसे बेस्‍ट प्‍लेयर्स को भी इन सबका सामना करना पड़ता है. ये खिलाड़ी के सफर का हिस्‍सा है. ये अच्‍छी नहीं होती, मगर जो है वो है. बुमराह ने कहा-

 

बतौर टीम हम किसी खिलाड़ी को पीछे नहीं छोड़ सकते. हम एक दूसरे के लिए खड़े हैं. एक दूसरे  की मदद करने की कोशिश कर रहे हैं. मैंने हार्दिक पंड्या के साथ काफी क्रिकेट खेला है, मगर ये युवा खिलाड़ी  के साथ ऐसा हो सकता है.

 

भारतीय गेंदबाज का कहना है कि ये 'हम बनाम दुनिया' वाला मामला है. वो पंड्या के साथ थे और जरूरत पड़ने पर उनकी मदद की कोशिश कर रहे थे.

 

ये भी पढ़ें :- 

राहुल द्रविड़ के बेटे की टी20 लीग में एंट्री, ऑक्‍शन में इस फ्रेंचाइजी ने खरीदा, जानें कितने का मिला पहला कॉन्‍ट्रैक्‍ट

Paris Olympic Opening Ceremony 2024 : पेरिस ओलिंपिक की ओपनिंग सेरेमनी का किस चैनल पर भारत में होगा Live Telecast, जानिए किस एप पर कब और कैसे फ्री में होगी Online Streaming

'अब पाकिस्तान के लिए नहीं खेलना चाहता', 2025 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी से पहले पाकिस्तानी बल्लेबाज ने संन्यास का दिया संकेत!

लोकप्रिय पोस्ट