icon

T20 World Cup 2024 : जसप्रीत बुमराह नहीं बल्कि ये भारतीय लेगा वर्ल्ड कप में सबसे अधिक विकेट, वेस्टइंडीज दिग्गज ने की बड़ी भविष्यवाणी

T20 World Cup 2024 : वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी इयान बिशप ने की बड़ी भविष्यवाणी.

T20 World Cup 2024 से पहले फोटोशूट के दौरान जसप्रीत बुमराह
authorShubham Pandey
Thu, 30 May 07:17 PM

T20 World Cup 2024 : वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज दो जून से होना है. इसके लिए रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया इन दिनों अमेरिका की सरजमीं पर अभ्यास कर रही है. टीम इंडिया पहला अभ्यास मैच बांग्लादेश के खिलाफ जहां एक जून को खेलेगी. वहीं इसके बाद पांच जून को भारत पहला मैच आयरलैंड के खिलाफ खेलता नजर आएगा. इस बीच वेस्टइंडीज दिग्गज इयान बिशप ने बड़ी भविष्यवाणी कर डाली.


भारत का ये गेंदबाज लेगा सबसे अधिक विकेट 


टी20 वर्ल्ड कप 2024 के कमेंट्री पैनल में शामिल इयान बिशप का मानना है कि इस बार टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन इंग्लैंड के धाकड़ सलामी बल्लेबाज जोस बटलर रन बनाएंगे. वह इन दिनों बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. जबकि सबसे ज्यादा विकेट टीम इंडिया के धाकड़ स्पिनर कुलदीप यादव लेते नजर आएंगे. कुलदीप भी काफी शानदार फॉर्म में हैं और आईपीएल 2024 सीजन में भी उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. कुलदीप ने इस सीजन आईपीएल में दिल्ली के लिए 11 मैचों में 16 विकेट चटकाए जबकि बटलर ने 11 मैचों में राजस्थान के लिए 359 रन बनाए और इस दौरान दो शतक भी शामिल हैं.

 

ये चार टीमें जाएंगी सेमीफाइनल 


वहीं पूर्व कैरिबियाई दिग्गज ने आगे टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल तक जाने वाली चार टीमों के नाम बताते हुए कहा कि इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज और टीम इंडिया इस टूर्नामेंट के टॉप-4 में नजर आ सकती हैं. जबकि पिछली बार न्यूजीलैंड, टीम इंडिया, इंग्लैंड और पाकिस्तान ने जगह बनाई थी.

 

भारत-पाकिस्तान का कब होगा मुकाबला ?


टी20 वर्ल्ड कप 2024 की बात करें तो पहली बार 20 देशों की टीम इस टूर्नामेंट में भाग ले रहीं हैं. जिसमें भारत के साथ ग्रुप में पाकिस्तान, आयरलैंड, अमेरिका और कनाडा को रखा गया है. 20 टीमों के बीच चार ग्रुप बने हैं. इसके बाद सुपर-8 मुकाबले और फिर सेमीफाइनल व फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. भारत और पाकिस्तान के बीच 9 जून को ग्रुप स्टेज का महामुकाबला खेला जाना है और इसका सभी को बेसब्री से इंतजार है.

 

ये भी पढ़ें :- 

Rishabh Pant : 18 महीने बाद टीम इंडिया की जर्सी पहनते ही ऋषभ पंत का दर्द आया बाहर, कहा - मैंने इसे सबसे ज्यादा...

T20 WC, Jersey Contorversy : इस देश की जर्सी पर मचा हंगामा, ICC ने लगाया बैन तो क्रिकेट बोर्ड ने टेके घुटने और सुधारी गलती, जानें क्या है मामला ?

Ind vs Pak मैच पर ISIS के आतंकी हमले का डर, एक्‍शन में अमेरिकी सरकार, न्‍यूयॉर्क गवर्नर ने उठाया बड़ा कदम

लोकप्रिय पोस्ट