icon

IPL 2024 : जसप्रीत बुमराह का चौंकाने वाला खुलासा! भारत नहीं बल्कि कनाडा के लिए खेलने का बनाया था प्लान, जानें कैसे मुंबई इंडियंस ने उन्हें रोका?

IPL 2024, Jasprit Bumrah : जसप्रीत बुमराह का चौंकाने वाला खुलासा! भारत नहीं बल्कि कनाडा के लिए खेलने का बनाया था प्लान, जानें कैसे मुंबई इंडियंस ने उन्हें रोका?

आईपीएल 2024 सीजन में गेंदबाजी के दौरान जसप्रीत बुमराह
authorShubham Pandey
Thu, 11 Apr 06:04 PM

IPL 2024, Jasprit Bumrah : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के इतिहास में कई ऐसे खिलाड़ी रहे हैं, जिन्हें आईपीएल के मंच से न सिर्फ नाम बल्कि उनका पूरा जीवन ही बदल गया है. इस कड़ी में जसप्रीत बुमराह का भी नाम आता है. बुमराह ने साल 2013 में आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए डेब्यू किया और फिर उसके बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. बुमराह अब न सिर्फ मुंबई इंडियंस के बल्कि टीम इंडिया के प्रमुख तेज गेंदबाज बन चुके हैं. इस तरह अपने सफर को याद करते हुए बुमराह ने चौंकाने वाला खुलासा किया कि उन्होंने कनाडा जाकर सेट होने तक का प्लान बना डाला था.


जसप्रीत बुमराह ने क्या कहा ?


जसप्रीत बुमराह से उनकी पत्नी संजना गणेशन ने हाल ही में उनसे एक बार कनाडा जाने के बारे में सवाल किया. इसके जवाब में जियो सिनेमा से बातचीत के दौरान कहा,

 

भारत की गली-गली में एक दो नहीं बल्कि 25 खिलाड़ी भारत के लिए क्रिकेट खेलना चाहते हैं. इसलिए आपके पास हमेशा एक बैकअप प्लान होना चाहिए. कनाडा में मेरे अंकल रहते हैं और मैंने सोचा कि पढ़ाई पूरी करने के बाद मैं वहां पर शिफ्ट हो जाऊंगा. पहले हमारा पूरा परिवार वहां पर जाने वाला था लेकिन मेरी मां इस सांस्कृतिक बदलाव के लिए तैयार नहीं थी. मुझे ख़ुशी है कि मैं भारत में करियर बनाने में सफल रहा वरना मैं कनाडाई टीम के लिए क्रिकेट खेल रहा होता. लेकिन अहम समय पर मुंबई इंडियंस में एंट्री मिली और उसके बाद मेरा जीवन बदल गया. अब मुझे ख़ुशी है कि मैं आईपीएल में मुंबई और भारत के लिए खेल रहा हूं.

 

बुमराह का अभी तक करियर 


वहीं बुमराह की बात करें तो साल 2013 में मुंबई इंडियंस से आईपीएल डेब्यू करने के बाद उन्होंने साल 2016 में भारत के लिए वनडे और टी20 क्रिकेट में डेब्यू किया. जबकि इसके बाद साल 2018 में बुमराह ने भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में आगाज किया. तबसे लेकर अभी तक बुमराह भारत के लिए 89 वनडे मैचों में 149 विकेट, 36 टेस्ट मैचों में 159 विकेट और 62 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 74 विकेट हासिल कर चुके हैं. जबकि आईपीएल के 124 मैचों में 150 विकेट ले चुके हैं.

 

ये भी पढ़ें :- 

MI vs RCB : मुंबई के सामने मैच से पहले RCB के गेंदबाज ने बताई टीम की सबसे बड़ी समस्या, कहा - विदेशी खिलाड़ी विराट कोहली के साथ...

मुंबई इंडियंस को RCB के खिलाफ मैच से पहले जोर का धक्का, तूफानी विकेटकीपर बल्लेबाज बाहर, टीम में आया वर्ल्ड कप विजेता

Video : रोहित शर्मा फिर बनने जा रहे हैं मुंबई इंडियंस के कप्तान? आकाश अंबानी के साथ हिटमैन का ये वायरल वीडियो सोशल मीडिया पर लाया बवंडर

लोकप्रिय पोस्ट