icon

बड़ी खबर: जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया की इस सीरीज से रहेंगे बाहर! दलीप ट्रॉफी में नहीं खेलेंगे, सामने आया यह कारण

जसप्रीत बुमराह जुलाई 2023 में इंजरी से वापस आने के बाद से लगातार क्रिकेट खेल रहे थे इसलिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद उन्हें आराम दिया गया था.

जसप्रीत बुमराह टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद से आराम पर हैं.
authorShakti Shekhawat
Mon, 12 Aug 01:03 PM

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद से खेल से दूर हैं. उन्हें श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए नहीं चुना गया था. सेलेक्टर्स ने बुमराह को आराम दिया था. अब खबर सामने आई है कि वे भारत और बांग्लादेश टेस्ट सीरीज से भी दूर रह सकते हैं. यह सीरीज सितंबर के दूसरे हिस्से में खेली जाएगी और दो टेस्ट होंगे. बताया जाता है कि सेलेक्टर्स जसप्रीत बुमराह के आराम की अवधि बढ़ाना चाहते हैं. भारत को साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है और यह सीरीज काफी अहम रहेगी. इसके लिए बुमराह को पूरी तरह से फिट और तरोताजा रखने पर जोर है. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया पांच टेस्ट की सीरीज खेलेगी. यह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2025 से पहले भारत की आखिरी सीरीज रहेगी.

 

सेलेक्टर्स दलीप ट्रॉफी में सभी भारतीय खिलाड़ियों को खिलाना चाहते हैं. इसमें रोहित शर्मा, विराट कोहली से लेकर शुभमन गिल, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा जैसे नाम भी शामिल हैं. लेकिन सेलेक्टर्स इसमें भी बुमराह को खेलने के लिए नहीं कहेंगे. बुमराह टी20 वर्ल्ड कप तक लगातार खेल रहे थे. वे इंजरी से आने के बाद वर्ल्ड कप 2023 में खेले थे. फिर साउथ अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज में भी शामिल रहे और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज का हिस्सा भी थे. इन तीनों में उनका प्रदर्शन जोरदार रहा था. आईपीएल में वे मुंबई इंडियंस की ओर से खेले थे. जून में टी20 वर्ल्ड कप खेले और प्लेयर ऑफ दी टूर्नामेंट चुने गए थे.

 

बुमराह किस सीरीज से करेंगे वापसी!

 

बुमराह को लेकर माना जा रहा है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट की सीरीज से उनकी वापसी हो सकती है. यह सीरीज अक्टूबर में होनी है और पहला मैच 16 अक्टूबर से शुरू होगा. बुमराह के अलावा भारत के पास तेज गेंदबाजी में अभी मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी जैसे आजमाए हुए नाम हैं. इनके अलावा इंग्लैंड सीरीज में आजमाए गए आकाश दीप भी सेलेक्शन के दावेदार हैं. बाएं हाथ के पेसर अर्शदीप सिंह का नाम पिछले कुछ महीनों से टेस्ट डेब्यू के लिए चला है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि बांग्लादेश सीरीज में उन पर दांव खेला जा सकता है. यह बात भी सामने आई है कि शमी बांग्लादेश सीरीज से वापसी कर सकते हैं. वे आखिरी बार वर्ल्ड कप 2023 में खेले थे. इसके बाद इंजरी और सर्जरी के चलते वे क्रिकेट से दूर हैं.

 

ये भी पढ़ें

गंभीर के फरमान पर विराट कोहली 12 और रोहित शर्मा 9 साल बाद खेलेंगे घरेलू क्रिकेट! इस टूर्नामेंट में लेंगे हिस्सा, जानिए डिटेल्स
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जाने के लिए क्या है पाकिस्तान का प्लान? खुद कप्तान ने किया इसका खुलासा
इशान किशन को मिलेगा टीम इंडिया में वापसी का सबसे बड़ा मौका, सेलेक्‍शन कमिटी ने लिया बड़ा फैसला!

लोकप्रिय पोस्ट