icon

टीम इंडिया के लिए बड़ी खबर, बुमराह-राहुल इस टूर्नामेंट से करेंगे वापसी! अय्यर के रिकवर होने में हो रही देरी

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को वर्ल्ड कप 2023 से पहले अच्छी खबर मिल सकती है. जसप्रीत बुमराह और केएल राहुल जैसे बड़े खिलाड़ी वापसी कर सकते हैं.

टीम इंडिया के लिए बड़ी खबर, बुमराह-राहुल इस टूर्नामेंट से करेंगे वापसी! अय्यर के रिकवर होने में हो रही देरी
authorSportsTak
Thu, 29 Jun 07:59 AM

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) जुलाई के बाद से लगातार क्रिकेट खेलने जा रही है. उसके कई बड़े खिलाड़ी अभी चोटिल चल रहे हैं लेकिन इनमें से कुछ जल्द ही फिट होकर वापसी के लिए तैयार होंगे. इनमें जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और केएल राहुल (KL Rahul) के नाम अहम हैं. ये दोनों अभी बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैबिलेशन में हैं. माना जा रहा है कि एशिया कप से इन दोनों की टीम इंडिया में वापसी हो सकती है. यह टूर्नामेंट अगस्त के आखिर में शुरू होगा सितंबर के दूसरे सप्ताह तक चलेगाा. ऐसे में अभी बुमराह-राहुल के पास पूरी तरह से स्वस्थ होने के लिए कम से कम दो महीने का वक्त है. बुमराह ने पीठ की सर्जरी कराई थी जबकि राहुल को जांघ का ऑपरेशन कराना पड़ा था. हालांकि श्रेयस अय्यर को अभी ठीक होने में समय लग सकता है. वे पूरी तरह से रिकवर नहीं हो पाए हैं. पिछले दिनों खबर आई थी कि उन्हें इंजेक्शन लेने पड़ रहे हैं. ऐसे में उनकी वापसी में देरी मानी जा रही है.

 

जानकारी के अनुसार, बुमराह और राहुल दोनों की रिकवरी प्लानिंग के हिसाब से जा रही है. बुमराह ने हल्की बॉलिंग से शुरुआत की थी. पिछले दिनों उन्होंने सात ओवर फेंके थे. समझा जाता है कि वह अगस्त में भारत के आयरलैंड दौरे तक पूरी तरह से फिट होंगे. लेकिन टीम मैनेजमेंट अभी उनको लेकर किसी तरह की जल्दबाजी नहीं करना चाहता है. अक्टूबर से वर्ल्ड कप शुरू होगा और उसके लिए बुमराह की मौजूदगी सबसे अहम है. इसलिए उन्हें इस टूर्नामेंट के लिए फ्रेश और फिट रखने की कोशिश है. बुमराह पिछले साल सितंबर के बाद से क्रिकेट से दूर हैं. जनवरी 2023 में उनकी वापसी की संभावना बनी थी मगर चोट के दोबारा उभर आने के बाद उन्हें सर्जरी करानी पड़ी.

 

केएल राहुल का क्या हाल है

 

केएल राहुल आईपीएल 2023 के दौरान फील्डिंग करते हुए चोटिल हुए थे. इसके बाद उन्होंने भी सर्जरी कराई थी. उन्होंने एनसीए में शारीरिक कसरत शुरू कर दी है. माना जा रहा है कि जुलाई तक वह बाकी ट्रेनिंग भी शुरू कर देंगे. उनके भी आयरलैंड दौरे के लिए उपलब्ध होने की संभावना है. राहुल वनडे फॉर्मेट के लिहाज से टीम इंडिया के लिए काफी अहम हैं. वे इस फॉर्मेट में नंबर पांच पर बैटिंग करते हैं.

 

अय्यर कब तक होंगे फिट

 

श्रेयस अय्यर ने अप्रैल में पीठ की सर्जरी कराई थी. वे अभी एनसीए में ट्रेनिंग कर रहे हैं लेकिन उनकी रिकवरी धीमी बताई जा रही है. वे अभी फिजियोथैरेपी के सेशन ले रहे हैं. बताया जाता है कि उनके ट्रेनिंग शुरू करने में अभी कुछ सप्ताह लग सकते हैं. उनके समय पर फिट नहीं होने पर टीम इंडिया को नंबर चार की पॉजीशन के लिए दूसरे विकल्प तलाशने पड़ सकते हैं. इनमें सूर्यकुमार यादव, इशान किशन और संजू सैमसन के नाम हैं. 

 

ये भी पढ़ें

क्या होगा अगर वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत नहीं आएगा पाकिस्तान? ICC सूत्र का बड़ा खुलासा, ये टीम करेगी रिप्लेस
टीम इंडिया का कोच बनने की रेस में एक विदेशी समेत ये तीन दिग्गज सबसे आगे, जानिए कौन-कौन हैं दावेदार
ऋषभ पंत ने सोशल मीडिया पर बदली अपनी जन्म की तारीख तो फैंस के बीच मचा बवाल, वजह आई सामने

लोकप्रिय पोस्ट