icon

IND vs ENG: भारत की करारी हार के बाद जसप्रीत बुमराह को मिली सजा, इंग्लैंड के खिलाफ की थी यह हरकत

भारतीय क्रिकेट टीम को हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट में 28 रन से इंग्लैंड ने हरा दिया था. इस मुकाबले में जसप्रीत बुमराह ने कमाल की गेंदबाजी के साथ एक गड़बड़ भी की.

जसप्रीत बुमराह को हैदराबाद टेस्ट में आचार संहिता तोड़ने का दोषी पाया गया.
authorShakti Shekhawat
Mon, 29 Jan 03:28 PM

Jasprit Bumrah IND vs ENG Test: भारत को इंग्लैंड से हैदराबाद टेस्ट में 28 रन से करारी शिकस्त मिली. पहले टेस्ट में नाकामी के बीच भारतीय टीम के लिए एक और बुरी खबर है. भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी ने एक गड़बड़ी का दोषी माना है. उन्हें इस अपराध के लिए फटकार लगाई गई है. भारतीय टीम के लिए अच्छी बात यह है कि इस पेसर पर कोई प्रतिबंध नहीं लगा है. बुमराह ने हैदराबाद टेस्ट में कमाल की बॉलिंग की थी. उन्होंने मैच में कुल छह विकेट चटकाए थे. वे इकलौते पेसर थे जिन्हें इस टेस्ट में विकेट मिला था.

 

बुमराह को इंग्लैंड की दूसरी पारी के दौरान 81वें ओवर में ऑली पोप के रन लेने के दौरान जानबूझकर रास्ते में आने का दोषी पाया गया. इसके चलते दोनों खिलाड़ियों का टकराव हो गया था. बुमराह ने इसके जरिए खिलाड़ियों के लिए बनी आईसीसी आचार संहिता की धारा 2.12 का उल्लंघन किया. बुमराह ने अपनी गलती मान ली. भारतीय खिलाड़ी की पिछले 24 महीनों में यह पहली गलती रही. ऐसे में उन्हें फटकार के साथ एक डीमेरिट पॉइंट दिया गया है.

 

 

पोप ने ठोका था जबरदस्त शतक

 

बुमराह और पोप के टकराव का वीडियो देखने पर पता चलता है कि भारतीय खिलाड़ी ने इंग्लिश बल्लेबाज के ऐतराज जताने पर सफाई दी थी. उनका कहना था कि वह अपनी लाइन में ही थे. बाद में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने बचाव किया था और पोप को शांत कराया था. इंग्लिश बल्लेबाज ने दूसरी पारी में 196 रन की जबरदस्त पारी खेली थी. इससे इंग्लैंड ने 420 रन का स्कोर बनाते हुए 231 रन का लक्ष्य भारत के सामने रखा था. पोप को आखिर में बुमराह ने ही आउट किया था. उन्होंने दूसरी पारी में भारत की ओर से सबसे ज्यादा चार विकेट लिए थे.

 

हार्टली ने टीम इंडिया को किया हर्ट

 

भारतीय टीम हैदराबाद टेस्ट की दूसरी पारी में 202 रन पर सिमट जाती है. इंग्लैंड के बाएं हाथ के स्पिनर टॉम हार्टली ने सात विकेट लेते हुए भारतीय बैटिंग को घुटनों पर ला दिया था. इससे बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली इंग्लिश टीम ने पांच टेस्ट की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. दूसरा टेस्ट विशाखापटनम में खेला जाएगा.

 

ये भी पढ़ें

रवींद्र जडेजा की चोट पर बड़ी अपडेट, Ind vs ENG के बीच दूसरे टेस्‍ट में ये खिलाड़ी ले सकता है जगह
बड़ी खबर: मैच के बाद एयरपोर्ट पहुंचे क्रिकेटरों के किट बैग में मिली शराब, तलाशी के दौरान कई बोतलें बरामद, मामला सामने आने के बाद मची खलबली
Ranji Trophy: टीम इंडिया से बाहर हुआ तो रणजी में कहर बनकर टूटा ये गेंदबाज, 3 मैचों में लिए 18 विकेट, 308 रन से दिलाई जीत

लोकप्रिय पोस्ट