icon

जसप्रीत बुमराह की न्यूजीलैंड में सफल हुई सर्जरी, क्या वर्ल्ड कप 2023 से पहले हो जाएगी वापसी?

टीम इंडिया के धाकड़ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) इन दिनों न्यूजीलैंड में है. जहां से मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से खबर आ रही है कि बुमराह जिस काम से न्यूजींलैंड गए थे वह सफल हो चुका है.

जसप्रीत बुमराह की न्यूजीलैंड में सफल हुई सर्जरी, क्या वर्ल्ड कप 2023 से पहले हो जाएगी वापसी?
authorSportsTak
Wed, 08 Mar 07:58 AM

टीम इंडिया के धाकड़ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) इन दिनों न्यूजीलैंड में है. जहां से मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से खबर आ रही है कि बुमराह जिस काम से न्यूजींलैंड गए थे वह सफल हो चुका है. बुमराह के बैक की सर्जरी सफल रूप से की जा चुकी है और वह सभी तरह के खतरे से बाहर हैं. क्राइस्टचर्च में बुमराह की सर्जरी को डॉक्टर रोवन स्काउटन ने किया और अब बुमराह कितने समय के बाद मैदान में लौटेंगे इसके बारे में भी जानकारी निकलकर सामने आई है.

 

क्रिकबज में छपी खबर के अनुसार माना जा रहा है कि बुमराह को सर्जरी के बाद किसी तरह की समस्या का सामना नहीं करना पड़ा है और वह पूरी तरह से ठीक है. क्राइस्टचर्च में हड्डी रोग अस्पताल के एक अधिकारी ने हालांकि बुमराह की हेल्थ पर अपडेट देने से मना कर दिया. उनका मानना है कि वह सबसे पहले बीसीसीआई को इसकी जानकारी देंगे.

 

कौन है रोवन स्काउटन?


जसप्रीत बुमराह की सर्जरी न्यूजीलैंड के जाने माने डॉक्टर रोवन स्काउटन ने की है. रोवन पहले ग्राहम इंग्लिस के साथ काम करते थे. इंग्लिस ने न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज शेन बांड का बैक इंजरी से करियर बचाया था. इस तरह कई साल तक इंग्लिस के साथ काम करने वाले अनुभवी रोवन ने ही अब क्राइस्टचर्च  में बुमराह का इलाज किया.

 

किसके कहने पर गए न्यूजीलैंड 


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार माने तो मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच और न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी शेन बांड ने उन्हें न्यूजीलैंड जाने की सलाह दी थी. बांड को बुमराह अपने गुरु के रूप में भी मानते हैं. यही कारण है कि बुमराह न्यूजीलैंड में हैं और वहां पर उनकी बैक सर्जरी हुई.

 

कब तक होगी वापसी 


भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पिछले साल सितंबर माह से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. ऐसे में बुमराह पर अभी भी बोर्ड का स्टेटमेंट देना बाकी है. मगर माना जा रहा है कि बुमराह को अभी पूरी तरह से फिट होने में कम से कम 24 सप्ताह का समय लगेगा. यानि वह अगस्त माह तक नेट्स में गेंदबाजी शुरू कर देंगे . हालांकि सितंबर में बुमराह का एशिया कप में खेलना संभव नजर नहीं आ रहा है. अब बुमराह सब कुछ सही रहा तो सीधे वर्ल्ड कप 2023 में खेलते हुए नजर आ सकते हैं. जो कि अक्टूबर माह से भारत में ही खेला जाना है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

INDvsAUS: 'घमंड छोड़कर' डेब्यू सीरीज में विराट कोहली का शिकारी कैसे बन गया 22 साल का बॉलर

INDvsAUS: टीम इंडिया ने अहमदाबाद में मनाई होली, आखिरी टेस्ट से पहले रंगे-पुते दिखे रोहित-कोहली, सामने आईं Photos 

 

लोकप्रिय पोस्ट