icon

भारतीय क्रिकेटर को ICC की तरफ से मिल सकता है ये बड़ा अवॉर्ड, बल्लेबाजों के उड़ा रखे हैं होश, डी कॉक और रचिन को देनी होगी मात

टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का नाम आईसीसी के प्लेयर ऑफ द मंथ नॉमिनेशन में आ चुका है. बुमराह के अलावा दो और खिलाड़ियों को इस लिस्ट में शामिल किया गया है.

बुमराह नॉमिनेशन में शामिल
authorSportsTak
Tue, 07 Nov 04:04 PM

भारतीय गेंदबाज वनडे वर्ल्ड कप 2023 में धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे हैं.  गेंदबाजों की बदौलत टीम इंडिया अब तक कई मुकाबले जीत चुकी है. टीम इंडिया की तिकड़ी यानी की जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी अपनी गेंदों से आग उगल रहे हैं. ऐसे में आईसीसी ने मेंस प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड यानी की अक्टूबर महीने के लिए इसका ऐलान कर दिया. इसमें तीन खिलाड़ियों को शामिल किया गया है जिसमें से अंत में किसी एक को ही विजेता घोषित किया जाएगा.

 

इस लिस्ट में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, साउथ अफ्रीका के स्टार ओपनर क्विंटन डी कॉक और न्यूजीलैंड के स्टाइलिश बल्लेबाज और अपने खेल के दम पर सुर्खियां बटोरने वाले रचिन रवींद्र का नाम शामिल है. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने मंगलवार को इसके लिए लेटेस्ट लिस्ट जारी की. बता दें कि जसप्रीत बुमराह गेंद के साथ वर्ल्ड कप में खतरनाक फॉर्म में हैं. हर बार ये खिलाड़ी शुरुआत में टीम इंडिया को विकेट दिलाता है और अच्छी शुरआत करता है.

 

बुमराह का बवाल जारी


बुमराह ने वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 35 रन देकर 2 विकेट लेकर की थी. इसके बाद अफगानिस्तान के खिलाफ दिल्ली के मैदान पर बुमराह ने कमाल का खेल दिखाया और 39 रन देकर 4 विकेट लिए. बुमराह इसके बाद भी नहीं रुके और पाकिस्तान के खिलाफ अहमदाबाद में 19 रन देकर 2 विकेट लिए और प्लेयर ऑफ द मैच बने. बुमराह ने कुल 14 विकेट हासिल कर लिए हैं. इस दौरान उनकी औसत 15.07 की है और इकॉनमी 3.91 की है.  दूसरी तरफ अगर हम डी कॉक की बात करें तो डी कॉक ने वनडे क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है. अब तक ये बल्लेबाज इस वर्ल्ड कप में कुल 4 शतक जमा चुका है.

 

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डी कॉक ने बैक टू बैक शतक जमाया था. और फिर नीदरलैंड्स और इंग्लैंड के खिलाफ फेल रहे. लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ इस बल्लेबाज ने फिर कमाल दिखाया और 174 रन ठोके. डी कॉक को पहली बार जून 2021 के बाद प्लेयर ऑफ द मंथ का नॉमिनेशन मिला है. इस बल्लेबाज ने 71.83 की औसत के साथ कुल 431 रन बनाए हैं.

 

न्यूजीलैंड के युवा बैटर रचिन रवींद्र की अगर बात करें तो इस बल्लेबाज ने अपने टैलेंट से सभी को चौंका दिया है. रचिन ने टूर्नामेंट से पहले सिर्फ 12 वनडे खेले थे. लेकिन 23 साल के इस बल्लेबाज ने उस वक्त सुर्खियां बटोरी जब न्यूजीलैंड के खिलाफ ओपनिंग मुकाबले में रचिन ने 96 गेंद पर 123 रन ठोके. रचिन के नाम 81.20 की औसत के साथ कुल 406 रन हो चुके हैं.

 

ये भी पढ़ें:

बड़ी खबर: एंजेलो मैथ्यूज विवाद में सबसे बड़ा रोल निभाने वाला क्रिकेटर वर्ल्ड कप से हुआ बाहर, फ्रैक्चर के चलते सफर खत्म!

बीच वर्ल्ड कप में इस ऑलराउंडर को घर भेजना चाहता है ये दिग्गज क्रिकेटर, कहा- टेस्ट क्रिकेट ज्यादा जरूरी है

'बाबर वो बल्लेबाज है जो क्लास में टॉप करता है और मैट्रिक की परीक्षा में फेल हो जाता है', पाकिस्तानी क्रिकेटर का कप्तान पर हमला

 

लोकप्रिय पोस्ट