icon

IND vs AFG : बुमराह, सिराज और जडेजा क्यों अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज से हैं बाहर? राहुल द्रविड़ ने बताई असली वजह

अफगानिस्तान (India vs Afghanistan) के खिलाफ जसप्रीत बुमराह सहित मोहम्मद सिराज और रवींद्र जडेजा बाहर क्यों है, इसके पीछे की वजह अब टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने बता डाली.

जसप्रीत बुमराह, सिराज
authorSportsTak
Wed, 10 Jan 11:07 PM

भारत और अफगानिस्तान (India vs Afghanistan) के बीच इस साल जून माह में खेले जाने वाले 2024 टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) से पहले आखिरी टी20 सीरीज खेली जानी है. 11 जनवरी से शुरू होने वाली टी20 सीरीज के दौरान टीम इंडिया के सीनियर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह सहित मोहम्मद सिराज और रवींद्र जडेजा बाहर हैं. इसके पीछे की वजह अब टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने बता डाली.

 

राहुल द्रविड़ ने क्या कहा ?


अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज से पहले प्रेस कांफ्रेंस के दौरान टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने बुमराह, सिराज और जडेजा को बाहर रखने के पीछे की वजह बताते हुए कहा कि जितनी अधिक क्रिकेट खेली जा रही है, उसे देखते हुए खिलाड़ियों को  रेस्ट देना भी काफी जरूरी है. सभी खिलाड़ियों का हर समय खेलना असंभव है. ख़ासकर उन खिलाड़ियों का जो तीनो फॉर्मेट में खेल रहे हैं. इसलिए जो महत्वपूर्ण है, उसे प्रायोरिटी देना जरूरी है.

 

द्रविड़ ने आगे कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज को ध्यान में रखते हुए बुमराह, सिराज और जडेजा को आराम दिया गया है. पिछले दो सालों से हम लगातार  खिलाड़ियों का रोटेशन करते आ रहे हैं.

 

रोहित के साथ यशस्वी करेंगे ओपनिंग 


अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 11 जनवरी को मोहाली में खेला जाना है. जिसके लिए विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों से खेलते नजर नहीं आएंगे लेकिन द्रविड़ ने इतना जरूर बता दिया है कि रोहित शर्मा के साथ विस्फोटक बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल सलामी बल्लेबाजी करते नजर आएंगे.

 

ये भी पढ़ें :- 

साउथ अफ्रीका में संयुक्त रूप से चैंपियन बनी अंडर-19 टीम इंडिया, बारिश से धुला फाइनल मुकाबला

बड़ी खबर : विराट कोहली अफगानिस्तान के खिलाफ पहले T20 से बाहर , राहुल द्रविड़ ने बताई वजह

टीम से बाहर हुए खिलाड़ी ने उड़ाया गर्दा, 10 चौके और 3 छक्‍के के दम पर ठोका तूफानी शतक

लोकप्रिय पोस्ट