icon

इंग्लैड के जिन दो खिलाड़ियों ने छोड़ा IPL, वे इंग्लिश बोर्ड की लीग में ही रह गए खाली हाथ, किसी ने नहीं दिया भाव

The Hundred 2024 Draft में वेस्ट इंडीज के खिलाड़ियों का दबदबा रहा. 1.25 लाख पाउंड के टॉप ब्रेकेट में चुने गए सात में से पांच खिलाड़ी विंडीज टीम के रहे.

जेसन रॉय ने कोलकाता नाइट राइडर्स से नाम वापस ले लिया.
authorShakti Shekhawat
Thu, 21 Mar 03:24 PM

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की लीग दी हंड्रेड के लिए 20 मार्च को ड्राफ्ट हुआ. इसमें जेसन रॉय और तेज गेंदबाज मार्क वुड खाली हाथ रहे. दोनों को ड्राफ्ट में किसी ने नहीं लिया. ये दोनों हाल ही में अलग-अलग कारणों से आईपीएल 2024 से अलग हो गए थे. रॉय ने निजी वजहों से कोलकाता नाइट राइडर्स से नाम वापस ले लिया था. वुड ने वर्कलोड मैनेजमेंट के चलते लखनऊ सुपर जायंट्स का साथ छोड़ दिया था. इन दोनों के अलावा पाकिस्तान के बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को भी दी हंड्रेड ड्राफ्ट में किसी ने नहीं लिया.

 

रॉय को पिछले सीजन के बाद डिफेंडिंग चैंपियन ओवल इन्विंसिबल्स ने रिलीज कर दिया था. उन्होंने पिछले सीजन में इस टीम के लिए सभी मुकाबले खेले थे लेकिन उनका बल्ला खामोश रहा था. वे तीन पारियों में खाता भी नहीं खोल पाए थे. ऐसे में कोच टॉम मूडी ने पिछले महीने उन्हें रिलीज कर दिया. वे एक लाख पाउंड की बेस प्राइस के साथ ड्राफ्ट में शामिल हुए थे लेकिन आठ टीमों में से किसी ने उन्हें भाव नहीं दिया. वुड की बेस प्राइस भी एक लाख पाउंड थी और वे भी खाली हाथ रहे. वे पहले तीन सीजन में भी अलग-अलग वजहों से नहीं खेल पाए थे. ऐसे में टीमों ने उनमें रुचि नहीं दिखाई.

 

दी हंड्रेड ड्राफ्ट में वेस्ट इंडीज का दबदबा

 

दी हंड्रेड ड्राफ्ट में वेस्ट इंडीज के खिलाड़ियों का दबदबा रहा. 1.25 लाख पाउंड के सबसे ऊंचे ब्रेकेट में चुने गए सात में से पांच खिलाड़ी विंडीज टीम के रहे. इनमें नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स ने निकोलस पूरन, लंदन स्पिरिट ने आंद्रे रसेल व शिमरॉन हेटमायर और सदर्न ब्रेव ने काइरन पोलार्ड व रॉवमैन पॉवेल को लिया. इनके अलावा इंग्लैंड के टॉम कोहलर-कैडमोर और पाकिस्तानी तेज गेंदबाज नसीम शाह को भी सबसे ऊंची रकम में लिया गया. टॉम वेल्स फायर तो नसीम बर्मिंघम फीनिक्स के लिए खेलेंगे. 

 

मांधना-ऋचा भी खेलेंगे दी हंड्रेड

 

भारतीय खिलाड़ियों में स्मृति मांधना और ऋचा घोष दी हंड्रेड में खेलती दिखाई देंगी. मांधना सदर्न ब्रेव तो युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा बर्मिंघम टीम का हिस्सा बनी हैं. इनके अलावा हरमनप्रीत कौर और आशा शोभना भी ड्राफ्ट में थी लेकिन इन्हें किसी ने नहीं लिया.

 

ये भी पढ़ें

चेन्नई से मेलबर्न पहुंचे परिवार की बेटी का धमाका, आखिरी ओवर में 4 छक्कों समेत जड़े 29 रन, ऑस्ट्रेलियन ओपन में बिखेर चुकी है जलवा
IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स पर टूटा मुसीबतों का पहाड़, स्टार खिलाड़ी चोटिल, पूरे सीजन खेलना मुश्किल!
IPL 2024 से पहले ऋषभ पंत चेन्नई सुपर किंग्स के टीम डिनर में शामिल, CSK से नजदीकियों की सामने आई सच्चाई

लोकप्रिय पोस्ट