icon

वर्ल्ड कप स्क्वॉड से निकाला तो इंग्लिश बल्लेबाज हुआ नाराज, आयरलैंड सीरीज छोड़ी, इंग्लैंड क्रिकेट से तोड़ेगा नाता!

Jason Roy: जेसन रॉय ने इंग्लैंड आयरलैंड वनडे सीरीज से हटने का फैसला किया है. उन्होंने यह कदम वर्ल्ड कप 2023 स्क्वॉड से बाहर होने के बाद उठाया है.

वर्ल्ड कप स्क्वॉड से निकाला तो इंग्लिश बल्लेबाज हुआ नाराज, आयरलैंड सीरीज छोड़ी, इंग्लैंड क्रिकेट से तोड़ेगा नाता!
authorShakti Shekhawat
Thu, 21 Sep 09:41 PM

Jason Roy England: जेसन रॉय ने इंग्लैंड की दोयम दर्जे की टीम की ओर से आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने से मना कर दिया. उन्हें हाल ही में वर्ल्ड कप 2023 स्क्वॉड से बाहर कर दिया गया था. जेसन रॉय की जगह हैरी ब्रूक को चुना गया था. इससे पहले रॉय का नाम प्रोविजनल स्क्वॉड में था. वे पीठ में सूजन के चलते न्यूजीलैंड के खिलाफ चार मैच की वनडे सीरीज नहीं खेल सके थे. बताया जाता है कि रॉय ने संकेत दे दिए थे कि यह उनका आखिरी वर्ल्ड कप होगा और इसके बाद वे इंग्लैंड की ओर से क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे. उन्होंने आईपीएल फ्रेंचाइज कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से ऑफर की गई डील साइन करने की बात भी कही थी. केकेआर के साथ वे कुछ समय पहले ही जुड़े थे और अभी इस फ्रेंचाइज की मेजर लीग क्रिकेट टीम लॉस एंजलिस नाइट राइडर्स की ओर से भी खेलते हैं.

 

रॉय के आयरलैंड सीरीज से हटने के बारे में इंग्लैंड के सेलेक्टर ल्यूक राइट ने कहा कि उन्हें इस सीरीज में शामिल होने का विकल्प दिया गया था. अब वे सीरीज से हटने का फैसला कर चुके हैं लेकिन इससे इंग्लिश टीम में उनकी भूमिका पर असर नहीं होगा. वे वर्ल्ड कप के दौरान इंग्लैंड के टॉप ऑर्डर के रिजर्व बैटर रहेंगे. अगर जॉनी बेयरस्टो या डाविड मलान को चोट लगती है तब उन्हें चुना सकता है. राइट ने कहा, उनका आयरलैंड सीरीज की स्क्वॉड में होना अपेक्षित नहीं था. फिर वर्ल्ड कप स्क्वॉड से बाहर होने की खबर उनके लिए हथौड़े के वार जैसी रही. हमने जेसन को साफ कर दिया है कि आयरलैंड के खिलाफ खेलने या न खेलने से उसके स्टैंडबाई बल्लेबाज की पॉजीशन पर असर नहीं होगा.

 

पूरी तरह इंग्लैंड क्रिकेट छोड़ सकते हैं जेसन रॉय

 

इंग्लैंड सेलेक्टर्स साफ कर चुके हैं कि रॉय का अब वनडे टीम में चुना जाना मुश्किल है. समझा जाता है कि उन्होंने इंग्लैंड की ओर से अपना आखिरी वनडे खेल लिया है. माना जा रहा है कि वह पूरी तरह से इंग्लैंड क्रिकेट छोड़ सकते हैं. इसके तहत इंग्लिश क्रिकेट के टी20 ब्लास्ट और दी हंड्रेड से भी दूरी बना सकते हैं. वे आईपीएल के अलावा मेजर लीग क्रिकेट, कैरेबियन प्रीमियर लीग में खेल सकते हैं.

 

इस बीच जो रूट ने भी आयरलैंड के खिलाफ आखिरी दो वनडे से आराम लिया है. ऐसे में टॉम कोहलर-केडमोर को पहली बार इंग्लिश टीम में शामिल किया गया है. वे दूसरे वनडे से पहले टीम से जुड़ जाएंगे. वे अभी काउंटी चैंपियनशिप में समरसेट की ओर से खेल रहे हैं.

 

ये भी पढ़ें

हैरतअंगेज! शॉट लगाते बल्लेबाज का गेंद से टूटा बल्ला, टूटे टुकड़े से बिखरे स्टंप्स फिर भी नहीं हुआ आउट, Video देखकर जानिए क्यों
Varanasi cricket Stadium में शिव और काशी की झलक, त्रिशूल जैसी फ्लड लाइट्स, बिल्वपत्र जैसे गेट, डमरू सा पवेलियन

लोकप्रिय पोस्ट